5 अक्टूबर से शुरू होगा, बल्लेबाज, गेंदबाज और सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी को मिलेगा पुरस्कार 

कैप्टन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट : 5 अक्टूबर से शुरू होगा, बल्लेबाज, गेंदबाज और सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी को मिलेगा पुरस्कार 

5 अक्टूबर से शुरू होगा, बल्लेबाज, गेंदबाज और सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी को मिलेगा पुरस्कार 

Tricity Today | पिछले साल के टूर्नामेंट की तस्वीर

Noida News : शहीद कैप्टन शशिकांत शर्मा की स्मृति में आयोजित होने वाली प्रतिष्ठित क्रिकेट प्रतियोगिता 'कैप्टेन शशिकांत मैमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट (ओपन)' का 24वां संस्करण इस वर्ष भी 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। यह टूर्नामेंट पिछले 24 वर्षों से लगातार आयोजित किया जा रहा है, जिसमें न केवल क्रिकेट टीमें बल्कि शहीद के परिजन और नगरवासी भी बड़े उत्साह से भाग लेते हैं।

20-20 ओवर के दस दिवसीय टूर्नामेंट
कैप्टन शशिकांत शर्मा ने 5 अक्टूबर 1998 को सियाचिन ग्लेशियर में पाकिस्तानी सैनिकों से लड़ते हुए मात्र 23 वर्ष की आयु में अपने प्राणों की आहुति दे दी थी। उनकी याद में मानव सेवा समिति, नोएडा स्पोर्ट्स ट्रस्ट और डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन गौतमबुद्ध नगर द्वारा यह टूर्नामेंट आयोजित किया जाता है। इस साल का टूर्नामेंट नोएडा स्टेडियम, सेक्टर-21A में होगा, जिसका उद्घाटन जिले के डीसीपी रामबदन सिंह करेंगे। 20-20 ओवर के इस दस दिवसीय टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा लेंगी। विजेता टीम को 31,000 रुपये और उपविजेता को 21,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, बल्लेबाज, गेंदबाज और सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

शहीद को श्रद्धांजलि देने का माध्यम
कई सालों में इस टूर्नामेंट में कई प्रसिद्ध क्रिकेटर और गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया है। नोएडा प्राधिकरण ने भी शहीद कैप्टन शशिकांत शर्मा के सम्मान में नोएडा स्टेडियम के एक द्वार का नाम 'शशिकांत द्वार' और एक गोल चक्कर का नाम 'शशिकांत चौक' रखा है। यह टूर्नामेंट न केवल एक खेल प्रतियोगिता है, बल्कि एक वीर शहीद को श्रद्धांजलि देने का माध्यम भी है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.