सीईओ रितु माहेश्वरी ने कंपनी पर लगाया एक करोड़ का जुर्माना, फेल हुई डेडलाइन

तारीख पर तारीख, लेकिन फिर भी अधूरा नोएडा एक्सप्रेसवे : सीईओ रितु माहेश्वरी ने कंपनी पर लगाया एक करोड़ का जुर्माना, फेल हुई डेडलाइन

सीईओ रितु माहेश्वरी ने कंपनी पर लगाया एक करोड़ का जुर्माना, फेल हुई डेडलाइन

Tricity Today | Noida Greater Noida Expressway

Noida : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के मरम्मत कार्य में देरी से काम करने को लेकर नोएडा प्राधिकरण ने कंपनी पर एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। कुल मिलाकर कंपनी पर अब तक 4 करोड़ 27 लाख का जुर्माना लगाया जा चुका है। 13वीं डेडलाइन पर भी काम पूरा नहीं हो पाया है। ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले एक्सप्रेसवे रास्ते पर करीब ढाई किलोमीटर हिस्से में मरम्मत का काम बचा हुआ है। जिसे 15 अप्रैल तक काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। एक्सप्रेसवे की मरम्मत के काम की लागत 61 करोड़ 53 लाख रुपये है।

कंपनी के बिल से काटा जाएगा जुर्माना
नोएडा अथॉरिटी के अधिकारी ने बताया कि प्राधिकरण अभी तक चार करोड़ 27 लाख रुपये जुर्माना लगा चुका है। कंपनी से जुर्माना बिल से काटा जाएगा। एक्सप्रेसवे की मरम्मत का काम सीएस इंफ्रा कंस्ट्रक्शन कंपनी के जिम्मे है। इसकी मरम्मत का काम जनवरी 2021 शुरू हुआ था, जो दो जून 2021 तक पूरा होना था। कंपनी की लापरवाही के कारण काम में लगातार देरी होती चली गई, जिसका खामियाजा वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को उठाना पड़ रहा है। निर्माण कार्य के कारण रोजाना जाम की समस्या हो रही है।

जाम से मिलेगी राहत
नोएडा एक्सप्रेसवे पर सबसे ज्यादा समस्या वर्तमान में जाम को लेकर रहती है। सुबह-शाम दफ्तरों से आने-जाने वाले वाहनों को जाम से जूझना पड़ता है। इस मार्ग पर जाम से निजात पाने के लिए नोएडा प्राधिकरण और नोएडा मेट्रो दो प्रोजेक्टों पर काम कर रही है। जिसमें प्राधिकरण के तरफ से नया एक्सप्रेसवे बनाने की तैयारी की जा रही है। दूसरी तरफ नोएडा मेट्रो नई रेल लाइन बिछाने को लेकर तैयारी में जुटी हुई है। यह मेट्रो लाइन सेक्टर-142 से बॉटेनिकल गार्डेन तक जुड़ेगी। इन दोनों प्रोजेक्ट को पूरा होने के बाद नोएडा से ग्रेटर नोएडा आने-जाने वाले लाखों लोगों को जाम से राहत मिलेगी।

नोएडा साउथ के इन सेक्टरों को मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा
इस सड़क का सबसे ज्यादा फायदा नोएडा साउथ के इलाके को मिलेगा। यहां बस रहे नए सेक्टर-128, सेक्टर-135, सेक्टर-150, सेक्टर-151, सेक्टर-168, छपरौली, मंगरौली, याकूतपुर, झट्टा, बादली, सफीपुर, नंगला, नंगली, नंगली साकपुर और मोमनाथल समेत ग्रेटर नोएडा के कई गांवों को बड़ा फायदा मिलेगा। सेक्टर-150 और सेक्टर-151 में ऐस ग्रुप, एटीएस, टाटा हाउसिंग व तमाम दूसरे बिल्डरों की हाउसिंग सोसायटी डिवेलप हो रही हैं।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे का दबाव कम होगा
यह नई सड़क 6 लेन वाली बनाई जाएगी। यह यमुना नदी और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के बीच में समांतर रूप से बनाई जाएगी। इस सड़क की बदौलत एक्सप्रेसवे का दबाव कम हो जाएगा। दूसरी ओर नोएडा के यमुना किनारे वाले सेक्टरों और गांवों को एक अच्छा मार्ग मिलेगा। अभी इस इलाके के लाखों लोग केवल नोएडा एक्सप्रेसवे पर निर्भर हैं। यह निर्भरता खत्म होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.