सेक्टर 56 में चिकनगुनिया का प्रकोप, निवासी बोले- तीस लोग बीमार... नहीं हो रहा समाधान 

Noida RWA : सेक्टर 56 में चिकनगुनिया का प्रकोप, निवासी बोले- तीस लोग बीमार... नहीं हो रहा समाधान 

सेक्टर 56 में चिकनगुनिया का प्रकोप, निवासी बोले- तीस लोग बीमार... नहीं हो रहा समाधान 

Tricity Today | Symbolic

Noida News : नोएडा में बरसात के बाद मच्छरों का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इस वजह से चिकनगुनिया जैसी बीमारी बढ़ गई है। सेक्टर 56 में स्थित सी ब्लॉक में चिकनगुनिया का प्रकोप फैलने से स्थानीय निवासियों में चिंता का माहौल है।  रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) की अध्यक्ष डॉ. पुनम कुमार ने इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय प्रशासन को एक पत्र लिखकर तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

तेजी से फैल रही है बीमारी : आरडब्ल्यूए
आरडब्ल्यूए अध्यक्ष डॉ.पुनम कुमार ने बताया कि सेक्टर 56 के सी ब्लॉक में मच्छरों के कारण कम से कम 25-30 लोग चिकनगुनिया जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। यह बीमारी तेजी से फैल रही है। इसे रोकने के लिए तुरंत कदम उठाना आवश्यक है। डॉ. कुमार ने कहा कि पिछले 2-3 दिनों से लगातार शिकायत करने के बावजूद कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। इस स्थिति से बहुत परेशान हैं।

मच्छर नियंत्रण अभियान होगा शुरू : अफसर
आरडब्ल्यूएनए ने स्वास्थ्य विभाग से अनुरोध किया है कि तत्काल प्रभाव से क्षेत्र में मच्छरों के रोकथाम हेतु प्रभावी दवाओं का छिड़काव हर दिन करवाया जाए। नोएडा प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जल्द ही सेक्टर में मच्छर नियंत्रण अभियान शुरू किया जाएगा। उन्होंने निवासियों से अपील की है कि वे अपने घरों और आस-पास के क्षेत्रों में पानी जमा न होने दें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.