बिसाहड़ा में प्राइवेट कंपनी ने बनाया मोटर ट्रेनिंग सेंटर, एक अगस्त से होगा शुरू

नोएडा में अब नहीं होगा ड्राइविंग टेस्ट : बिसाहड़ा में प्राइवेट कंपनी ने बनाया मोटर ट्रेनिंग सेंटर, एक अगस्त से होगा शुरू

बिसाहड़ा में प्राइवेट कंपनी ने बनाया मोटर ट्रेनिंग सेंटर, एक अगस्त से होगा शुरू

Tricity Today | बिसाहड़ा के ट्रेनिंग सेंटर में टेस्ट के लिए बना ट्रेक

Noida News : नोएडा में अब परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए टेस्ट एआरटीओ ऑफिस में नहीं होगा। यह टेस्ट अब प्राइवेट मोटर ट्रेनिंग सेंटर बिसाहड़ा गांव में होगा। यहां 1 अगस्त से ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट का काम शुरू हो जाएगा। बताया जा रहा है कि एक दिन में करीब 300 लोगों का टेस्ट कराया जाएगा। 

2 मोटर ट्रेनिंग सेंटर एलओआई पत्र जारी 
प्रदेश सरकार के स्तर से 2023 में सभी जिलों में प्राइवेट मोटर ट्रेनिंग सेंटर बनाने के लिए आवेदन मांगे गए थे। अभी तक नोएडा में 2 मोटर ट्रेनिंग सेंटर के आवेदकों को परिवहन आयुक्त कार्यालय से आशय पत्र (एलओआई) जारी किया जा चुका है, जिसमें पहला मेसर्स शिवम मार्बल और दूसरा मेसर्स साई फायर एप्लायंस प्राइवेट लिमिटेड है। जिसमें से मेसर्स शिवम मार्वल मोटर ट्रेनिंग सेंटर दादरी के पास बिसाहड़ा में बनाया गया है। परिवहन आयुक्त ने गुरुवार को इस सेंटर के टेस्टिंग को मंजूरी दे दी। इसके साथ ही यह एक अगस्त से पूरी तरह चालू हो जाएगा। इसके निर्देश भी कंपनी को दे दिए गए हैं। ताकि यहां ड्राइविंग टेस्ट किए जा सकें। 

शासन को दो और आवेदन मिले 
इसके अलावा कुछ अन्य आवेदकों ने जिले में प्राइवेट मोटर ट्रेनिंग सेंटर बनाने के लिए आवेदन किया है। इसमें मेसर्स एक्सीलरेट इंस्टीट्यूट और मेसर्स वाईबी बिल्डर्स शामिल हैं। इस संबंध में फाइल परिवहन आयुक्त लखनऊ को भेज दी गई है। वहां से अनुमति मिलने के बाद ही आगे का काम होगा।

अन्य सेंटर खुलने के बाद आएगी तेजी 
नोएडा एआरटीओ डॉ. सियाराम वर्मा ने बताया कि एक अगस्त से स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस का काम दादरी के पास बिसाहड़ा में बने मोटर ट्रेनिंग सेंटर से होगा। इसमें प्रत्येक कार्य दिवस के लिए रोजाना करीब 300 स्लॉट आवंटित किए जाएंगे। जबकि नोएडा में हर महीने 3187 स्थायी लाइसेंस के लिए टेस्ट होते हैं। ऐसे में अन्य सेंटर खुलने के बाद ही काम में तेजी आएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.