नोएडा के पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह ईडी के सामने नहीं हुए पेश, इंतजार करते रह गए अफसर

डकैती का सरदार : नोएडा के पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह ईडी के सामने नहीं हुए पेश, इंतजार करते रह गए अफसर

नोएडा के पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह ईडी के सामने नहीं हुए पेश, इंतजार करते रह गए अफसर

Tricity Today | मोहिंदर सिंह

Noida News : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के लखनऊ जोनल कार्यालय में बुधवार को रिटायर आईएएस अधिकारी और नोएडा प्राधिकरण के पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह के नहीं पहुंचने से अधिकारियों को मायूसी हाथ लगी। मोहिंदर सिंह को अरबों रुपये की धोखाधड़ी के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह निर्धारित तिथि 25 सितंबर को ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए। 

कई लोग रडार में आए
ईडी अधिकारियों ने जानकारी दी कि मोहिंदर सिंह से हैसिंडा प्रोजेक्ट कंपनी की लोटस-300 परियोजना से जुड़े बड़े फर्जीवाड़े के मामले में पूछताछ की जानी थी। यह परियोजना कई अरब रुपये के घोटाले से जुड़ी है। जिसमें बेनामी संपत्तियों और भारी वित्तीय अनियमितताओं के साक्ष्य मिले हैं। कुछ दिन पहले चंडीगढ़ स्थित मोहिंदर सिंह के घर पर छापेमारी के दौरान सात करोड़ रुपये के हीरों के अलावा, कई बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज भी जब्त किए गए थे। 

जल्द होगा बड़ा एक्शन
इस छापेमारी में मोहिंदर सिंह के अलावा लोटस-300 परियोजना के बिल्डरों, आदित्य गुप्ता और आशीष गुप्ता के ठिकानों पर भी ईडी ने छापे मारे थे। छापों के दौरान अरबों रुपये के फर्जीवाड़े के कई अहम दस्तावेज और साक्ष्य बरामद हुए थे, जिनके आधार पर ईडी ने इन सभी से पूछताछ की योजना बनाई थी।

दोबारा नोटिस भेजा जाएगा
बुधवार को मोहिंदर सिंह के आने की उम्मीद में ईडी अधिकारियों ने पूरे दिन उनका इंतजार किया, लेकिन वह दोपहर बाद तक नहीं पहुंचे। चार बजे के बाद अधिकारियों ने पुष्टि की कि मोहिंदर सिंह पेश नहीं होंगे। अब ईडी द्वारा उन्हें दोबारा नोटिस भेजा जाएगा, जिसमें अगली तारीख पर हाजिर होने का निर्देश दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.