अश्लील और एडिट तस्वीर भेजकर वसूलते थे लाखों रुपये, इनामी बदमाश आया शिकंजे में

नोएडा में चीनी लोन ऐप से ठगी : अश्लील और एडिट तस्वीर भेजकर वसूलते थे लाखों रुपये, इनामी बदमाश आया शिकंजे में

अश्लील और एडिट तस्वीर भेजकर वसूलते थे लाखों रुपये, इनामी बदमाश आया शिकंजे में

Tricity Today | इनामी आरोपी गिरफ्तार

Noida News : नोएडा में फर्जी चीनी लोन ऐप से ठगी करने वाले एक गैंग के 5 हजार रुपये के इनामी को थाना सेक्टर 63 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी गैंगस्टर एक्ट के तहत वांछित था। पुलिस का दावा है कि पकड़ा गया आरोपी लोन लेने वाले लोगों से कई गुना रकम वसूलने के लिए उन्हें उनकी एडिट की गई अश्लील तस्वीरें भेजता था। इस मामले में गैंग के कई आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। 

डाटा तैयार कर बनाता था निशाना 
मंगलवार को स्थानीय खुफिया सूचना के आधार पर कोतवाली सेक्टर-63 पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में फरार चल रहे और पांच हजार रुपये के इनामी बदमाश सोनिया विहार, दिल्ली निवासी रजनीश को सेक्टर-62 गोलचक्कर के पास से गिरफ्तार कर लिया। रजनीश अपने साथियों के साथ मिलकर चीनी लोन एप के लिए कॉल सेंटर संचालित करता था। इसके अलावा वह लोन एप के लिए कलेक्शन का काम करता था। आरोपी लोन लेने वालों का डाटा तैयार करता था। फिर नंबर लेने के बाद व्हाट्सएप पर कॉल कर कई गुना रकम की मांग करता था। 

ब्लैकमेल करके वसलूते थे लाखों
इस दौरान डराने के लिए फोटो और वीडियो को एडिट कर अश्लील बनाकर उन्हें भेजता था। इसके बाद भी जब कोई दो से तीन गुना रकम नहीं देता था तो वह पीड़ितों के दोस्तों और रिश्तेदारों को आपत्तिजनक फोटो और वीडियो भेजने के नाम पर उन्हें परेशान करता था। इसके बाद वह दस गुना तक रकम ऐंठ लेता था। 

पुलिस का बयान 
इस संबंध में पुलिस का कहना है कि सेक्टर-63 पुलिस ने एक साल पहले फर्जी लोन एप गिरोह का पर्दाफाश करते हुए कॉल सेंटर पकड़ा था। इसका चीन कनेक्शन भी सामने आया था। इस मामले में रजनीश फरार हो गया था।आरोपी मूल रूप से मधुबनी बिहार का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.