नशा माफिया पर लगेगी लगाम, जारी किया टोल फ्री नंबर, आम शहरी से मदद की अपील

गौतमबुद्ध नगर के डीएम की बड़ी पहल : नशा माफिया पर लगेगी लगाम, जारी किया टोल फ्री नंबर, आम शहरी से मदद की अपील

नशा माफिया पर लगेगी लगाम, जारी किया टोल फ्री नंबर, आम शहरी से मदद की अपील

Tricity Today | Manish Kumar Verma

Noida News : गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा (Manish Kumar Verma IAS) ने गुरुवार को बड़ी पहल की है। जिले में नशे के अवैध कारोबार पर पूर्णतः अंकुश लगाने और युवा पीढ़ी को नशे के विरुद्ध जागरूक करने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में 'नार्को कोर्डिनेशन मैनेजमेंट' के तहत गठित जिला स्तरीय समिति और आरडब्लूए के पदाधिकारियों की बैठक हुई। डीएम ने आम लोगों के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया है। जिस नशा माफिया के बारे में जानकारी दी जा सकती है। सूचना देने वालों की जानकारी गोपनीय रखी जाएंगी।

डीएम ने आरडब्ल्यूए के साथ बैठक की
जिलाधिकारी ने बैठक में आरडब्लूए के पदाधिकारियों से कहा, "जनपद में नशे के अवैध कारोबार और युवा पीढ़ी को नशे के विरुद्ध जागरूक करने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका है। आप सभी अपनी-अपनी सोसाइटी और सेक्टरों में नशा मुक्ति को लेकर जागरूकता अभियान चलाएं। अधिक से अधिक लोगों को नशे से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करें।" डीएम ने आगे कहा, "आप सभी अपनी सोसाइटी में निरंतर मॉनिटरिंग करें। यदि कोई भी व्यक्ति नशे के अवैध कारोबार में लिप्त हो तो उसकी सूचना टोल फ्री नंबर 8882120733 पर दें। आपकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी। नशे को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।"

"गौतमबुद्ध नगर को नशा मुक्त बनाना है"
जिलाधिकारी ने बैठक में जिम्मेदार अधिकारियों को से कहा, "जन सामान्य और छात्रों को नशे के विरुद्ध जागरुक करें। नशे के दुष्परिणामों से अवगत करवाएं। सभी विभाग आपस में समन्वय स्थापित करें। व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करें। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करें। गौतमबुद्ध नगर को नशे के अवैध कारोबार से पूर्णतः मुक्त करने के लिए वृहद स्तर पर अभियान चलाया जाए। युवा पीढ़ी को नशे के विरुद्ध जागरूक बनाने की जरूरत है। नशे के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाया जाना चाहिए।" डीएम ने जिला आबकारी अधिकारी को आदेश दिए कि सभी कॉलेजों में टोल फ्री मोबाइल नंबर 8882120733 का डिस्प्ले कराया जाए, ताकि कॉलेज के छात्र-छात्राएं इस टोल फ्री नंबर पर सूचना दे सकें।

डीएम ने एक्शन की जानकारी मांगी
जिलाधिकारी ने सारे विभागों से कहा कि पिछली बार हुई बैठक के बाद क्या कार्रवाई हुई? उसके आधार पर सूचना तंत्र को और विकसित करके निरंतर प्रवर्तन कार्रवाई की जाए। इस महत्वपूर्ण बैठक में जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह, इंटेलिजेंस अफसर एनसीबी पूर्णिमा, जिला मनोरंजन कर अधिकारी जेपी चंद, तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ से डॉक्टर श्वेता सिंह, पुलिस, अन्य विभागों के अधिकारी और आरडब्लूए के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.