योगी सरकार की नीतियों पर फिदा उद्योगपति, यूपी में करेंगे अरबों का इन्वेस्टमेंट, नोएडा में भी विकास

निवेश में नंबर-1 उत्तर प्रदेश : योगी सरकार की नीतियों पर फिदा उद्योगपति, यूपी में करेंगे अरबों का इन्वेस्टमेंट, नोएडा में भी विकास

योगी सरकार की नीतियों पर फिदा उद्योगपति, यूपी में करेंगे अरबों का इन्वेस्टमेंट, नोएडा में भी विकास

Tricity Today | जेबी पार्क, संदीप घोष, राघव पत सिंघानिया और सीपी अग्रवाल

Lucknow/Noida News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को लोकभवन में एक कार्यक्रम के दौरान औद्योगिक इकाइयों को प्रोत्साहन राशि और लेटर ऑफ कंफर्ट का वितरण किया। इस अवसर पर देश और विदेश के प्रमुख उद्योग समूहों के वरिष्ठ अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश को निवेश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदेश बताते हुए योगी सरकार की मुक्तकंठ से प्रशंसा की।

नोएडा में युवाओं के लिए रोजगार 
सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के अध्यक्ष और सीईओ जेबी पार्क ने कहा कि सैमसंग उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने नोएडा में स्थित अपनी मोबाइल फैक्ट्रियों को 'मेक इन इंडिया' का प्रतीक बताते हुए कहा कि वे भारत से 'मेक फॉर द वर्ल्ड' के लिए काम कर रहे हैं। साथ ही, उन्होंने अपनी सीएसआर पहलों के माध्यम से प्रदेश के युवाओं के कौशल विकास में मदद करने की बात कही।

'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' को लागू करने की सराहना
जेके सीमेंट के एमडी राघवपति सिंहानिया ने घोषणा की कि उनकी कंपनी उत्तर प्रदेश में 1500 करोड़ रुपए का अतिरिक्त निवेश करेगी। इसमें से 500 करोड़ मेडिकल क्षेत्र में और 1000 करोड़ अनुसंधान एवं विकास, शिक्षा और नई निर्माण सामग्री में निवेश किए जाएंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी द्वारा 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' को लागू करने की सराहना की।

बिरला कॉर्पोरेशन और गैलंट इस्पात करेंगे दस गुना निवेश
बिरला कॉर्पोरेशन के एमडी और सीईओ संदीप घोष ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने जो वादा किया, उसे निभाया है। उन्होंने बताया कि पिछले पांच वर्षों में उनकी कंपनी को 600 करोड़ रुपए का प्रोत्साहन मिला है, जो अन्य राज्यों की तुलना में बहुत अधिक है। गैलंट इस्पात के चेयरमैन सीपी अग्रवाल ने कहा कि उनकी कंपनी ने गोरखपुर में 2006 से 1500 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है, जिसमें से आधे से अधिक निवेश योगी सरकार के कार्यकाल में हुआ है। उन्होंने प्रदेश में शासन और प्रशासन में पारदर्शिता की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जितना पैसा देगी, उसका दस गुना वे प्रदेश में निवेश करेंगे।

योगी सरकार की नीतियां सबसे बेस्ट 
एचसीएल और अशोक लीलेंड जैसी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भी उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों और सहयोग की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि योगी सरकार की प्रो-एक्टिव नीतियों और पारदर्शी कार्यप्रणाली ने उत्तर प्रदेश को निवेश के लिए आकर्षक गंतव्य बना दिया है। इस प्रकार, विभिन्न उद्योग समूहों ने एक स्वर में उत्तर प्रदेश में निवेश के माहौल की सराहना करते हुए भविष्य में और अधिक निवेश की प्रतिबद्धता जताई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.