सवाल पहले आए, अब जवाब लेने आए हैं औद्योगिक विकास मंत्री

गौतमबुद्ध नगर में नन्दी : सवाल पहले आए, अब जवाब लेने आए हैं औद्योगिक विकास मंत्री

सवाल पहले आए, अब जवाब लेने आए हैं औद्योगिक विकास मंत्री

Tricity Today | Nand Gopal Nandi

Gautam Buddh Nagar News : थोड़ी देर में उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी नोएडा पहुंचेंगे। गुरुवार की सुबह 11:00 बजे से नंद गोपाल नंदी नोएडा प्राधिकरण में समीक्षा बैठक करेंगे। इस बैठक में नोएडा के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद होंगे। बैठक के दौरान वह सीईओ ऋतु महेश्वरी समेत दूसरे अफसरों से कई सवाल पूछेंगे। वैसे तो करीब एक हफ्ते पहले ही सवालों की सूची नोएडा अथॉरिटी और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी को मिल गई है। अब देखना यह है कि अथॉरिटी ने अपना रिपोर्ट कार्ड कैसा बनाया है। इसे मंत्री के सामने कैसे पेश करेंगे। काफी सवाल इसमें ऐसे हैं, जिनका वाजिब जवाब नहीं मिला तो अधिकारियों पर गाज गिरेगी।

11:00 बजे नोएडा और 3:30 बजे ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में समीक्षा बैठक
नंद गोपाल नंदी गुरुवार की सुबह 11:00 बजे नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ और दोपहर 3:30 बजे ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। बताया जा रहा है कि करीब एक सप्ताह पहले सवाल दोनों प्राधिकरण के अधिकारियों के पास भेज दिया गया था, जिनका जवाब लेने के लिए मंत्री जिले में आ रहे हैं। ऐसे काफी सवाल हैं, जिनका जवाब नहीं देने पर अधिकारियों पर गाज गिरेगी।  

सड़कों की हालत बद से बदतर, जिम्मेदार कौन?
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में काफी ऐसे प्रोजेक्ट हैं, जिन पर कार्य काफी समय पहले शुरु हो चुका था, लेकिन आज तक पूरा नहीं हुआ है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सड़कें इंटरनेशनल शहर की तर्ज से बनाई गई थीं, लेकिन आज जिले में सड़कों की हालत बद से बदतर हो गई है। जहां जाओ वहां परेशानी ही परेशानी दिखाई देती है। नोएडा एक्सप्रेसवे, दादरी, सेक्टर 37 रोड, 130 मीटर रोड और ग्रेटर नोएडा से दादरी जाने वाले मार्ग का बुरा हाल है। इन परियोजनाओं पर काफी समय से कार्य चल रहा है, लेकिन प्राधिकरण की लापरवाही से जनता परेशान है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के गांवों की हालत बद से बदतर होती जा रही है। कोई ध्यान देने वाला नहीं है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जितने भी प्रोजेक्ट कार्यशील हैं, इन सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। 

कई अफसरों पर गिर सकती है गाज
नंद गोपाल नंदी ने एक सवाल यह भी पूछा है कि कौन-कौन से ऐसे अधिकारी हैं, जिनका ट्रांसफर हो चुका है और उसके बावजूद यहीं पर बैठे हुए हैं। ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। इस बात का जवाब नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सीईओ से मांगा जाएगा। बताया जा रहा है कि करीब एक सप्ताह पहले नंद गोपाल नंदी ने दोनों प्राधिकरण को अपने सवालों की सूची भेज दी थी, लेकिन उसके बावजूद कुछ सवालों के जवाब अभी तक दोनों प्राधिकरण के पास नहीं हैं। नंद गोपाल नंदी को जानकारी मिली है कि जिले में काफी ऐसे अफसर बैठे हुए हैं, जो करीब 20-25 साल से यहीं पर हैं। उनका ट्रांसफर हो चुका है, लेकिन वह अभी तक जिले में तैनात हैं। ऐसे अधिकारियों पर गाज गिरेगी। इसके अलावा उन अधिकारियों पर भी गाज गिरेगी, जो उसके जिम्मेदार हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.