डीडीआरडब्ल्यूए ने की बैठक, बिजली बिल और मीटर रीडिंग में गड़बड़ी पर उठाया सवाल

नोएडा की समस्या : डीडीआरडब्ल्यूए ने की बैठक, बिजली बिल और मीटर रीडिंग में गड़बड़ी पर उठाया सवाल

डीडीआरडब्ल्यूए ने की बैठक, बिजली बिल और मीटर रीडिंग में गड़बड़ी पर उठाया सवाल

Tricity Today | बैठक

Noida News : सेक्टर-16 स्थित विद्युत विभाग कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में डीडीआरडब्ल्यूए फेडरेशन के प्रतिनिधियों ने मुख्य अधीक्षक अभियंता हरीश बंसल से मुलाकात कर शहर की बिजली संबंधी समस्याओं पर चर्चा की।  बैठक में फेडरेशन ने 12 बिंदुओं का एक अनुरोध पत्र सौंपा। इसमें बताया गया कि मामूली बारिश में भी बिजली कटौती घंटों तक चलती है। फेडरेशन ने इस समस्या के समाधान के लिए ओवरहेड लाइनों को भूमिगत करने का सुझाव दिया।

सोलर पैनल लगाने की योजना पर जोर 
फेडरेशन के अध्यक्ष एनपी सिंह ने बताया कि 5 किलोवाट से अधिक के कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं को बिजली बिल की हार्ड कॉपी नहीं मिल रही है। उन्होंने बिजली की उच्च लागत और अनियमित बिलिंग पर भी चिंता जताई। वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजीव कुमार ने सोलर पैनल लगाने की योजना पर जोर दिया। उन्होंने नेट मीटर की गलत रीडिंग की समस्या भी उठाई। श्री कुमार ने बिजली उपकरणों के नियमित रखरखाव पर भी बल दिया।

समाधान का मिला आश्वासन
फेडरेशन के पैटर्न सुशील अग्रवाल ने जर्जर बिजली के खंभों और खराब पैनलों की समस्या उठाई। वहीं, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनिल खन्ना ने पेड़ों की छंटाई न होने से उत्पन्न समस्याओं पर ध्यान दिलाया। वाइस प्रेसिडेंट अनिल सिंह ने बार-बार होने वाले वोल्टेज उतार-चढ़ाव से घरेलू उपकरणों को होने वाले नुकसान की ओर ध्यान आकर्षित किया। मुख्य अधीक्षक अभियंता बंसल ने सभी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए जल्द समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने बिल वितरण में लापरवाही बरतने वाली कंपनी को कड़ी चेतावनी दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.