विदेशों की तरह नजर आएगा नोएडा का एंट्री गेट, अथॉरिटी ने शुरू किया काम

Good News : विदेशों की तरह नजर आएगा नोएडा का एंट्री गेट, अथॉरिटी ने शुरू किया काम

विदेशों की तरह नजर आएगा नोएडा का एंट्री गेट, अथॉरिटी ने शुरू किया काम

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida : ग्रेटर नोएडा में जी-20 समिट होने वाले है। इसके लिए अन्य देशों से शहर में लोगों का आना जाना होगा। नोएडा के रास्ते ही डेलीगेशन ग्रेटर नोएडा जाएंगे। ऐसे में नोएडा प्राधिकरण शहर को बेहतरीन लाइटों से सजाने का काम करने जा रहा है। शहर में जी-20 समिट को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सेक्टर-14ए चिल्ला बॉर्डर पर बना नोएडा गेट जल्द ही बदला हुआ नजर आएगी। इसका डिजाइन बदलने के लिए नोएडा अथॉरिटी ने काम शुरू करवा दिया है।

86 लाख होगें खर्च
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि गेट का स्ट्रक्चर पुराना ही रहेगा आकर्षक बनाने के लिए डिजाइ बदलाव होगा। इसके साथ ही रंग बदल जाएगा। जानकारी के मुताबिक गेट को नया लुक देने का काम 86 लाख 22 हजार रुपये की लागत से करवाया जाएगा। काम पूरा करने के लिए एजेंसी को 18 जुलाई तक का समय दिया गया है। आपको बता दें, 2003 में अथॉरिटी ने बनवाया था। इसका कुछ हिस्से को नीला तो कुछ को लाइट ग्रे रंग में रंगा गया था। अब गेट डार्क ग्रे रंग में नजर आएगा। बीच में कुछ हिस्सा सिल्वर कलर का चमकीला होगा।

एंट्री पॉइंट को बनाया जाएगा 
रितु माहेश्वरी ने नोएडा अथाॅरिटी के सभी विभागों को निर्देश दिए गए है कि वह अपने-अपने विभागों को जी-20 सम्मेलन से पहले-पहले सभी कार्याें को पूरी तरह से निपटा लें। जिसमें सबसे अहम कार्य दोनों शहरों की मेनरोड की रिफेसिंग, बिजली और स्टीट लाईट है। दिल्ली-नोएडा में एंट्री पॉइंट को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाया जाएगा। सभी रोड चकाचक चमकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.