17 लाख की लूट की झूठी कहानी, पुलिस ने किया पर्दाफाश

नोएडा से बड़ी खबर : 17 लाख की लूट की झूठी कहानी, पुलिस ने किया पर्दाफाश

17 लाख की लूट की झूठी कहानी, पुलिस ने किया पर्दाफाश

Google Photo | Symbolic Photo

Noida News : सेक्टर-126 कोतवाली क्षेत्र में 17 लाख रुपये की लूट की खबर ने पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा दिया। जब डायल 112 पर यह सूचना मिली कि दो बाइक सवार बदमाशों ने एक युवक से 17 लाख रुपये लूट लिए हैं तो पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। मौके पर अधिकारी पहुंचे और घटना की जांच शुरू कर दी, लेकिन कुछ ही घंटों में मामले की असलियत सामने आ गई। जांच के बाद पता चला कि लूट की सूचना झूठी थी और इसे रकम हड़पने की साजिश के तहत अंजाम दिया गया था। 

तीन घंटे तक पुलिस को छकाता रहा आरोपी रोहित
लूट की सूचना देने वाले व्यक्ति रोहित ने पुलिस को शुरू में यह बताया कि दो बाइक सवार बदमाशों ने उससे 17 लाख रुपये लूट लिए हैं। पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू की। पुलिस ने रोहित से कई बार पूछताछ की, लेकिन हर बार वह अपने बयान बदलता रहा। जिससे पुलिस को शक होने लगा। करीब तीन घंटे तक पुलिस को छकाने के बाद जब पूछताछ में कड़ाई की गई तो रोहित ने सच कबूल कर लिया। 

साजिश में शामिल था आरोपी का भाई
जांच के दौरान खुलासा हुआ कि रोहित कर्ज में डूबा हुआ था और उसने अपने भाई के साथ मिलकर 17 लाख रुपये हड़पने की साजिश रची थी। यह रकम कलेक्शन का पैसा था। जिसे लूटने की झूठी कहानी गढ़कर खुद ही गायब करने की योजना बनाई गई थी। पुलिस ने आरोपी के पास से पूरी 17 लाख रुपये की रकम बरामद कर ली और दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर लिया।

आयकर विभाग को दी गई सूचना
पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आयकर विभाग को भी सूचित किया है, ताकि कलेक्शन की रकम और उसकी वैधता की जांच की जा सके। पुलिस के अनुसार, यह रकम कहां से आई और इसे क्यों छुपाया जा रहा था। इसकी भी जांच की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.