कोरोना वैक्सीन से नहीं हुई समयलाल की मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने किया वजह का खुलासा

बड़ी खबर : कोरोना वैक्सीन से नहीं हुई समयलाल की मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने किया वजह का खुलासा

कोरोना वैक्सीन से नहीं हुई समयलाल की मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने किया वजह का खुलासा

Tricity Today | समयलाल

गौतमबुद्ध नगर जिला अस्पताल में मंगलवार को कोरोना वैक्सीन का डोज लेने के बाद 49 वर्ष के समय लाल की मौत की वजह का पता चल गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उनकी मृत्यु हर्ट अटैक (हृदयाघात) की वजह से हुई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट करने वाली टीम को मृतक के हृदय की निचली एवं पिछली सतह पर हृदयाघात से जुड़े लक्षण मिले हैं। हालांकि बिसरा सुरक्षित रख कर आगे की जांच के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। वहां से रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। मौत की असली वजह बिसरा रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगी। लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि उनके मृत्यु की कोई दूसरी वजह नहीं दिखाई दे रही। कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसके डोज से किसी की मृत्यु का सवाल ही नहीं उठता। गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ डॉ दीपर ओहरी ने इस बारे में जानकारी दी।

आपको बता दें कि मंगलवार को नोएडा जिला अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद व्यक्ति की मौत हो गई थी। जानकारी मिलने के बाद जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक और गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मामले में जांच का आदेश दिए थे। 

नोएडा जिला अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक निठारी के रहने वाले 48 साल के समयलाल मंगलवार की दोपहर कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने आए थे। जिला अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के बाद वह घर गए। घर उनकी मौत हो गई। इसके बाद परिवार के लोग जिला अस्पताल पहुंचे और जमकर हंगामा किया। मामले की जानकारी मिलने के बाद जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जांच का आदेश दिया थे। समयलाल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया था। पोस्टमार्टम करने के लिए चिकित्सकों की एक टीम का गठन किया गया है।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि इस व्यक्ति की उम्र 48 वर्ष थी। उसे कुछ परेशानी पहले से ही थी। पोस्टमार्टम के लिए टीम का गठन किया गया। पोस्टमार्टम में पता चला है कि मृतक के हृदय की निचली एवं पिछली सतह पर हृदयाघात से जुड़े लक्षण मिले हैं। हालांकि बिसरा सुरक्षित रख कर आगे की जांच के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.