लंबे समय से तैनात अफसरों पर गिरी गाज, सात सस्पेंड

नोएडा प्राधिकरण से अंगद के पांव उखाड़े : लंबे समय से तैनात अफसरों पर गिरी गाज, सात सस्पेंड

लंबे समय से तैनात अफसरों पर गिरी गाज, सात सस्पेंड

Tricity Today | Noida Authority

Noida News : नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। नोएडा प्राधिकरण में लंबे समय से तैनात अधिकारियों पर योगी सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है। इस कार्यवाही में उत्तर प्रदेश के मंत्री नंद गोपाल नंदी ने प्राधिकरण के सात वरिष्ठ अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इन अधिकारियों पर आरोप है कि ट्रांसफर होने के बावजूद यह लंबे समय से प्राधिकरण में तैनात थे। योगी सरकार की तरफ से लिए गए इस एक्शन के बाद नोएडा प्राधिकरण में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में अन्य बड़े अधिकारियों पर गाज गिरने की संभव है।

ये सात सस्पेंड
निलंबित किए गए अधिकारियों में सुशील भाटी और नरदेव (सहायक विधि अधिकारी), सुमित ग्रोवर और एच.यू. फारूख (नियोजन विभाग के मैनेजर), आर.के. शर्मा (सिविल विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक), विजेंद्र पाल (स्टाफ अधिकारी), और प्रमोद कुमार (लेखाकार) शामिल हैं। कार्रवाई विभिन्न विभागों में चल रही जांच और अनियमितताओं के आधार पर की गई है। इस कार्रवाई के बाद नोएडा प्राधिकरण में लगभग 60 प्रतिशत अधिकारी और कर्मचारी कम हो गए हैं। यह स्थिति हाल ही में हुए कई स्थानांतरणों और अब इन निलंबनों के कारण उत्पन्न हुई है।
और भी अधिकारी हो सकते हैं सस्पेंड
सूत्रों की माने तो, यह कार्रवाई सिर्फ सात अधिकारियों और कर्मचारियों तक सीमित नहीं है। विभागीय जांच में और भी अधिकारी संदेह के घेरे में हैं, जो ट्रांसफर के बावजूद अपनी जगह छोड़ने को तैयार नहीं थे। इस मामले में कुल 14 अधिकारियों की पहचान की गई है, जिन पर आगे और कार्रवाई हो सकती है। इन सभी अधिकारियों की पत्रावली मंगवाकर जांच की जा रही है और अगले कुछ दिनों में और भी सस्पेंशन के आदेश जारी हो सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.