अब शादी से पहले ब्लड कुंडली का भी हो सकेगा मिलान, बस करना होगा ये काम 

नोएडा में प्रिंसिपल ने बनाई वेबसाइट : अब शादी से पहले ब्लड कुंडली का भी हो सकेगा मिलान, बस करना होगा ये काम 

अब शादी से पहले ब्लड कुंडली का भी हो सकेगा मिलान, बस करना होगा ये काम 

Google Image | Symbolic Image

Noida News : नोएडा के सेक्टर 39 में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय है। इस डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. राजीव गुप्ता ने एक वेबसाइट बनाई है। प्रिंसिपल का दावा है कि यह वेबसाइट ब्लड ऑन डिमांड नाम से बनाई गई है। इसमें एक क्लिक पर ब्लड पर हुए शोध के आधार पर आपकी रिपोर्ट खुल जाएगी। यह भी बताएगी कि किस ब्लड ग्रुप से भविष्य में क्या स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। जिससे की आप अपनी शादी से पहले पार्टनर के साथ ब्लड कुंडली का भी मिलान कर सकेंगे। 

9 साल में बनकर तैयार हुई वेबसाइट 
प्रिंसिपल डॉ. राजीव गुप्ता ने बताया कि इस वेबसाइट को बनाने का काम 2016 में शुरू किया गया था। लेकिन इसके बाद उनका तबादला हो गया, जिससे काम बीच में ही छूट गया। अब वेबसाइट को अपडेट करने का काम पूरा हो गया है। वेबसाइट पर जाने पर कई तरह के विकल्प मिलेंगे। एक विकल्प पार्टनर मैचिंग का है। इसमें पार्टनर का ब्लड ग्रुप, जन्म तिथि व वर्ष, आरएच फैक्टर (पॉजिटिव व निगेटिव ब्लड ग्रुप) की जानकारी देकर ब्लड कुंडली का मिलान कर सकते हैं। इसके अलावा और भी कई विकल्प हैं। बस ब्लड ग्रुप, जन्म तिथि की जानकारी देनी होगी। इसको लेकर छात्रों को जागरूक किया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक लोग इसका इस्तेमाल कर सकें। 

फ्री देख सकेंगे ब्लड कुंडली
डॉ. राजीव गुप्ता ने बताया कि वेबसाइट को विश्व में रक्त पर हुए शोध के आधार पर तैयार किया गया है। इसमें कई विश्वविद्यालयों और संस्थानों की रिपोर्ट शामिल हैं। इसके जरिए लोगों को काफी जानकारी मिल सकती है। अच्छी बात यह है कि इसके लिए लोगों को पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.