धूमधाम से निकली राम बारात, भक्तों ने किया जगह-जगह स्वागत

नोएडा में रामलीला : धूमधाम से निकली राम बारात, भक्तों ने किया जगह-जगह स्वागत

धूमधाम से निकली राम बारात, भक्तों ने किया जगह-जगह स्वागत

Tricity Today | राम बारात

Noida News : शहर में एक शानदार दृश्य देखने को मिला, जब श्री सनातन धर्म रामलीला समिति द्वारा एक विशाल राम बारात का आयोजन किया गया। यह भव्य बारात सनातन धर्म मंदिर से शुरू हुई और पूरे शहर का भ्रमण करते हुए नोएडा स्टेडियम में पहुंची। यहां पर राम और सीता का विवाह हुआ।

बैंड-बाजे की धुन पर झूमे भक्त
बारात में भगवान श्री राम के रथ पर राम, लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न की मनमोहक झांकियां सजाई गई थीं। इसके अलावा शिव-पार्वती, राधा-कृष्ण और मां दुर्गा की झांकियों ने भी लोगों का ध्यान खींचा। सैनिकों के साथ घोड़े पर सवार होकर भगवान श्री राम की बारात ने शहर के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया। हजारों श्रद्धालु बारात के साथ चलते रहे और जगह-जगह भगवान की सवारी की पूजा की गई। बैंड-बाजे की धुन पर लोग झूमते रहे और भक्ति में डूबे रहे। पूरे मार्ग पर सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया और कार्यकर्ताओं ने बखूबी बारात का संचालन किया।

बारात का जोरदार स्वागत
बारात के रास्ते में कई जगहों पर भव्य स्वागत किया गया। सेक्टर 19 सी ब्लॉक पर व्यापार मंडल ने बारात का स्वागत किया, जबकि टेलीफोन एक्सचेंज पर अग्रवाल मित्र मंडल ने अपनी श्रद्धा व्यक्त की। सेक्टर-4 की मार्केट, ग्राम हरौला, सेक्टर 10, 11 और 12 में भी बारात का जोरदार स्वागत हुआ। चौड़ा मोड़ पर तो लोगों ने फूल बरसाकर और नाच-गाकर बारात का स्वागत किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.