नोएडा की ऋषिपाल मेमोरियल कुश्ती में हरियाणा के पुष्पेंद्र ने जीता मेडल, मिला एक लाख रुपये का इनाम

गर्व की बात : नोएडा की ऋषिपाल मेमोरियल कुश्ती में हरियाणा के पुष्पेंद्र ने जीता मेडल, मिला एक लाख रुपये का इनाम

नोएडा की ऋषिपाल मेमोरियल कुश्ती में हरियाणा के पुष्पेंद्र ने जीता मेडल, मिला एक लाख रुपये का इनाम

Tricity Today | नोएडा में ऋषिपाल मेमोरियल कुश्ती

Noida News : सेक्टर-15 नया बांस क्रीड़ा स्थल पर बुधवार को स्व. ऋषिपाल मेमोरियल कुश्ती का आयोजन किया गया, जिसमें हरियाणा के नेवी के पहलवान पुष्पेंद्र ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महाराष्ट्र के पहलवान पृथ्वीराज को 3-2 से हराकर 'ऋषिपाल केसरी टाइटल-2024' अपने नाम किया। इस मुकाबले के साथ पुष्पेंद्र ने एक लाख रुपये का इनाम भी जीता। 

इनको भी मिला इनाम
इससे पहले कुश्ती आयोजन से पहले ऋषिपाल ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने ऋषिपाल चौक पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। ट्रस्ट के प्रवक्ता मनीष चौधरी और महेंद्र अवाना ने बताया कि दंगल का सबसे बड़ा आकर्षण 'ऋषिपाल केसरी टाइटल-2024' की कुश्ती थी, जिसमें कुल इनाम राशि एक लाख 51 हजार रुपये रखी गई थी। विजेता को एक लाख रुपये और उप विजेता को 51 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया।

कौन-कौन सी प्रतियोगिताएं हुईं
इस दंगल में पुरुष वर्ग में कुल 60 कुश्तियों का आयोजन किया गया। जबकि महिला वर्ग में 50 कुश्तियां लड़ी गईं। महिला वर्ग में नजफगढ़ दिल्ली की महिला पहलवान निकिता ने एसएसबी की रविता कुमारी को हराकर खिताब जीता। इसके अलावा बाल पहलवानों के लिए भी कुश्तियों का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 100 मुकाबले हुए। 

मौके पर ये लोग मौजूद रहे
कुश्ती दंगल में शहर के कई व्यक्तियों ने भी भाग लिया। निर्णायक की भूमिका में नेत्रपाल, नवल किशोर, जगवीर, प्रवीण दहिया और अनिल रहे। इस अवसर पर पैरालंपिक खिलाड़ी नवदीप सिंह, प्राधिकरण के सीईओ डॉ.लोकेश एम, भारतीय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष एनपी सिंह, पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर, पूर्व विधायक जोगिंदर अवाना, प्राधिकरण के डीजीएम विजय रावल, दिल्ली कुश्ती संघ के अध्यक्ष जयप्रकाश पहलवान, सेक्टर 15 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष सुमेर सिंह रावत और सतीश प्रमुख भी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.