सीवर और जलापूर्ति की समस्या से परेशान निवासी, बोले- पीने को मिल रहा गंदा पानी 

Noida RWA : सीवर और जलापूर्ति की समस्या से परेशान निवासी, बोले- पीने को मिल रहा गंदा पानी 

सीवर और जलापूर्ति की समस्या से परेशान निवासी, बोले- पीने को मिल रहा गंदा पानी 

Tricity Today | सीवर की समस्या

Noida News : शहर के विकास का दावा करने वाले नोएडा में एक ऐसा भी इलाका है, जहां लोग बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। सेक्टर-99 के एलआईजी फ्लैट्स में रहने वाले लोगों की परेशानियां दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। स्थानीय निवासी आरडब्लूए अध्यक्ष नरोत्तम शर्मा ने इस मामले को लेकर गंभीर चिंता जताई है।

आरडब्लूए ने लगाए आरोप 
आरडब्लूए अध्यक्ष नरोत्तम शर्मा ने बताया कि सेक्टर में सीवर लाइन और जल आपूर्ति की स्थिति बेहद खराब है। सड़कों पर जगह-जगह पानी भरा रहता है, जिससे लोगों का आना-जाना मुश्किल हो गया है। सीवर के ढक्कन टूटे हुए हैं, जो दुर्घटनाओं का कारण बन सकते हैं। सबसे चिंताजनक बात यह है कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा दी जा रही जल आपूर्ति में सीवर का गंदा पानी मिल रहा है। यह स्थिति निवासियों के स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक है और गंभीर बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ा रही है।

धरातल पर कोई सुधार नहीं : आरडब्लूए
शर्मा का आरोप है कि इस समस्या की कई बार शिकायत की गई, लेकिन अधिकारियों ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। उनका कहना है कि वीआईपी सेक्टरों की तुलना में उनके सेक्टर को कम महत्व दिया जा रहा है। हर साल लाखों रुपये के मेंटेनेंस टेंडर जारी किए जाते हैं, लेकिन धरातल पर कोई सुधार नजर नहीं आता। इससे अधिकारियों और ठेकेदारों के बीच मिलीभगत की आशंका बढ़ गई है।

स्वास्थ्य पर मंडरा खतरा 
आरडब्लूए ने स्वच्छता अभियान पर भी सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि जहां एक ओर नोएडा में स्वच्छता के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं, वहीं उनके सेक्टर में बुनियादी स्वच्छता सुविधाएं भी नहीं हैं। निवासियों ने अधिकारियों से तत्काल कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि इस लापरवाही से उनके स्वास्थ्य और जीवन पर गंभीर खतरा मंडरा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.