सेक्टर में डेंगू के 9 मामले मिलने से निवासी चिंतित, आरडब्ल्यूए ने प्रशासन और प्राधिकरण से ये मांग की

बड़ी खबर : सेक्टर में डेंगू के 9 मामले मिलने से निवासी चिंतित, आरडब्ल्यूए ने प्रशासन और प्राधिकरण से ये मांग की

सेक्टर में डेंगू के 9 मामले मिलने से निवासी चिंतित, आरडब्ल्यूए ने प्रशासन और प्राधिकरण से ये मांग की

Google Image | सेक्टर में डेंगू के 9 मामले मिलने से निवासी चिंतित

Noida News : नोएडा सेक्टर-51 आरडब्ल्यूए ने डेंगू के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए रोजाना फॉगिंग और एंटी लार्वा स्प्रे करने का अनुरोध किया है। आरडब्ल्यूए के महासचिव संजीव कुमार ने नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) की सीईओ ऋतु महेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari IAS) को खत लिखकर ये मांग की है। बताते चलें कि जनपद में डेंगू के मामले 350 से ज्यादा हो चुके हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग बीमारी से निपटने के लिए इंतजाम कर रहे हैं। 

महासचिव ने लिखा है, आरडब्ल्यूए सेक्टर-51 आपके संज्ञान में लाना चाहता है कि सेक्टर में डेंगू महामारी के मामले रोजाना बढ़ते जा रहे हैं। इसे रोकने में आपके सहयोग की आवश्यकता है। डेंगू के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सेक्टर-51 और सेक्टर के पार्कों में नियमित तौर पर फॉगिंग और एंटी-लार्वा स्प्रे करने का निर्देश दें। ताकि सेक्टर-51 में बढ़ते डेंगू के मामलों को नियंत्रित किया जा सके। सेक्टर 51 के निवासियों को महामारी से कुछ राहत मिल सके।

बताते चलें कि सेक्टर-51 के एफ ब्लॉक में 4 और सेक्टर के ई ब्लॉक में 5 एक्टिव डेंगू के केस हैं। इनका इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग से मांग है कि एफ ब्लॉक में गांव की ओर के क्षेत्र को साफ कराएं। ताकि इस महामारी पर काबू पाया जा सके। साथ ही नोएडा प्राधिकरण चिल्ड्रेन पार्क के जल निकाय को तत्काल खाली करने का निर्देश दे। ताकि सेक्टर में डेंगू मच्छर के प्रजनन को नियंत्रित किया जा सके।

जिला मजिस्ट्रेट गौतमबुद्ध नगर एवं जिला मलेरिया अधिकारी हजारों निवासियों की समस्या का संज्ञान लें। इस महामारी को रोकने के लिए सेक्टर-51 समेत पूरे जिले में फॉगिंग एवं एंटी लार्वा स्प्रे पर जोर देने तथा महामारी के निदान के लिए उचित व्यवस्था करने की कृपा करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.