एक सप्ताह में बकाया जमा करें, वरना होगी कड़ी कार्रवाई

नोएडा में इन बिल्डरों को चेतावनी : एक सप्ताह में बकाया जमा करें, वरना होगी कड़ी कार्रवाई

एक सप्ताह में बकाया जमा करें, वरना होगी कड़ी कार्रवाई

Tricity Today | Symbloic Image

Noida News : नोएडा प्राधिकरण ने बकाया राशि जमा न करने वाले बिल्डरों को एक सप्ताह का अंतिम समय दिया है। प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम ने चेतावनी दी है कि इस अवधि के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिसमें आर्थिक अपराध शाखा को मामले सौंपना भी शामिल है।

15 बिल्डरों को गया बुलाया
नोएडा प्राधिकरण दफ्तर में बुधवार को आयोजित एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में 15 परियोजनाओं के बिल्डरों को बुलाया गया था, लेकिन केवल 6 ही उपस्थित हुए। सीईओ ने स्पष्ट किया कि बिल्डरों को एक सप्ताह के भीतर अपने बकाया का कम से कम 25 प्रतिशत जमा करना होगा। ऐसा न करने पर भूखंड आवंटन निरस्त करने और खाली संपत्तियों को सील करने जैसी कार्रवाई की जाएगी।

संपत्तियों होगी सील
इसी कड़ी में प्राधिकरण ने मैसर्स स्काईटैक, मैसर्स कलरफुल एस्टेट और मैसर्स ओमेक्स बिल्डहोम प्राइवेट लिमिटेड की खाली पड़ी संपत्तियों को सील करने का तत्काल निर्णय लिया है। बैठक के तुरंत बाद प्राधिकरण की एक टीम ने ओमेक्स सोसाइटी में खाली पड़ी संपत्तियों का निरीक्षण भी किया, जो इस मामले में प्राधिकरण की गंभीरता को दर्शाता है।

बैठक में बिल्डर 
बैठक में उपस्थित बिल्डरों में कलरपुल एस्टेट, प्रतीक बिल्डटैक, प्रतीक रियलटर, सनवर्ड रेजीडेंसी, महागुन रियल एस्टेट और इम्पीरियल हाउसिंग वेन्चर्स शामिल थे। जबकि एम्स मैक्स गार्डेनिया, सनशाइन इंफ्रावेल, अंतरिक्ष डेवलपर्स, एसोटैक, परफेक्ट प्रोपबिल्ड, ओमेक्स बिल्डहोम और स्काईटैक जैसे प्रमुख बिल्डर अनुपस्थित रहे।

कार्रवाई करने को तैयार प्राधिकरण 
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि बिल्डरों को पर्याप्त समय और अवसर दिए हैं। अब कड़ी कार्रवाई करने को तैयार हैं। यह केवल प्राधिकरण के हित में नहीं, बल्कि घर खरीदारों के हितों की रक्षा के लिए भी आवश्यक है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.