पुलिस ने दो भाई समेत तीन उद्यमियों को किया गिरफ्तार, जानिए कितने करोड़ की बनाई संपत्ति 

नोएडा में 15 हजार करोड़ का GST फर्जीवाड़ा : पुलिस ने दो भाई समेत तीन उद्यमियों को किया गिरफ्तार, जानिए कितने करोड़ की बनाई संपत्ति 

पुलिस ने दो भाई समेत तीन उद्यमियों को किया गिरफ्तार, जानिए कितने करोड़ की बनाई संपत्ति 

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Noida News : नोएडा में 15 हजार 2600 से ज्यादा फर्जी कंपनियां खोलकर 15 हजार करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े के मामले में थाना सेक्टर 20 पुलिस ने शनिवार को तीन उद्यमियों को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। 

फर्जी कंपनियों से 350 करोड़ रुपये ठगे
डीसीपी क्राइम शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों की पहचान शुभम जिंदल, तरूण जिंदल और ऋषभ जैन के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी उद्यमी हैं और इनका मेटल व अन्य से जुड़ा कारोबार है। शुभम और तरूण सगे भाई हैं। तीनों दिल्ली के रहने वाले हैं। तीनों पिछले आठ माह से फरार थे। इन तीनों ने फर्जी कंपनियों से 350 करोड़ रुपये से ज्यादा का आईटीसी क्लेम हासिल किया है। उसे पहले ही डीजीजीआई मेरठ/जयपुर राजस्थान द्वारा जेल भेजा जा चुका है। तीनों फर्जी तरीके से इनपुट टैक्स क्रेडिट लेकर धोखाधड़ी कर रहे थे। लंबे समय से वांछित चल रहे आरोपियों पर नोएडा पुलिस ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

8 आरोपी अभी भी फरार 
बताया जा रहा है कि इस मामले में नोएडा पुलिस अब तक 47 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा चुका है। जिनमें कई इनामी भी हैं। आठ आरोपी अभी भी पुलिस के निशाने पर हैं। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.