सेक्टर-11 में चला अभियान, पॉश फाउंडेशन ने दिया सहयोग

नोएडा में स्ट्रीट डॉग्स का टीकाकरण : सेक्टर-11 में चला अभियान, पॉश फाउंडेशन ने दिया सहयोग

सेक्टर-11 में चला अभियान, पॉश फाउंडेशन ने दिया सहयोग

Google Images | Symbolic Image

Noida News : आरडब्ल्यूए सेक्टर-11 ने अपने क्षेत्र में सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल की है। इस पहल के तहत, सेक्टर के सभी ब्लॉक्स में विशेष अभियान चलाकर स्ट्रीट डॉग्स का टीकाकरण किया गया। इस अभियान का नेतृत्व पॉश फाउंडेशन की डायरेक्टर निधि ने किया।

बदलते मौसम के साथ बदल जाता है डॉग्स का व्यव्हार
आरडब्ल्यूए के नवनियुक्त अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने बताया कि बदलते मौसम के साथ बेजुबान कुत्तों को टिक्स का खतरा बढ़ जाता है, जिससे वे चिड़चिड़े और आक्रामक हो सकते हैं। कुत्तों द्वारा काटने की घटनाओं को देखते हुए, यह अभियान चलाया गया जिसमें एंटी रेबीज वैक्सीन और नो टिक्स पाउडर का उपयोग किया गया। गुप्ता ने कहा, “हमारा लक्ष्य है कि हमारा सेक्टर नोएडा का पहला सेक्टर बने जहां सभी कुत्ते वैक्सीनेटेड और न्यूटर होंगे।”

युवा क्रांति सेना के अध्यक्ष ने की सरहाना
युवा क्रांति सेना के अध्यक्ष अविनाश सिंह ने इस अभियान की सराहना की और कहा कि यह पहल अन्य सेक्टरों के लिए एक आदर्श उदाहरण साबित हो सकती है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि कुत्तों की नसबंदी ही कुत्तों द्वारा काटने की बढ़ती समस्याओं का एकमात्र समाधान है।

कौन-कौन हुआ शामिल
इस अवसर पर पॉश फाउंडेशन की डायरेक्टर विभा चुघ, आरडब्ल्यूए महासचिव दिनेश कृष्णन, कोषाध्यक्ष एससी गुप्ता, रामचंद्र, रामरूप गोयल, और सैलेजा सक्सेना भी उपस्थित थे। इस अभियान ने न केवल सेक्टर के निवासियों को सुरक्षा प्रदान की, बल्कि कुत्तों की देखभाल में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.