जेपी अमन में महिलाओं ने मनाया तीज महोत्सव, जमकर की मस्ती

Noida News : जेपी अमन में महिलाओं ने मनाया तीज महोत्सव, जमकर की मस्ती

जेपी अमन में महिलाओं ने मनाया तीज महोत्सव, जमकर की मस्ती

Tricity Today | तीज महोत्सव

Noida News : सेक्टर-151 स्थित जेपी अमन सोसाइटी (JP Aman Society) में तीज महोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें 200 से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया और जमकर मस्ती की है। इस आयोजन में सभी उम्र की महिलाएं शामिल रहीं। इस दौरान महिलाओं ने तीज महोत्सव में लगे स्टॉल से खरीदारी भी की। कार्यक्रम के समापन पर खानपान की व्यवस्था की गई। आयोजन जेपी अमन में एओए की तरफ से किया गया।

भाईचारे और प्रेम को बढ़ाने का त्योहार
सोसाइटी की महिलाओं ने कहा कि तीज का त्योहार आपसी भाईचारे और प्रेम को बढ़ाने का त्योहार है, लेकिन आज के समय में पारंपरिक और सांस्कृतिक त्योहार लगातार समाप्ति की ओर बढ़ रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण युवा पीढ़ी में इन त्योहारों को लेकर अज्ञानता है। उन्होंने कहा कि इन त्योहारों को विलुप्त होने से बचाने के लिए लोगों को आगे आने की जरूरत है।
तीज का महत्व
कार्यक्रम में हिस्सा लेने आई महिलाओं ने बताया कि सावन में इस तरह के उत्सव के आयोजन से भगवान भोले शंकर और माता पार्वती प्रसन्न होकर सुहागिन औरतों को लम्बे वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद प्रदान करती हैं। ऐसी मान्यता है कि हरियाली तीज का व्रत करने और उत्सव में हिस्सा लेने से अविवाहित कन्याओं को मनोवांछित वर की प्राप्ति होती है, उनका जीवन सुखमय रहता है। 

ये महिलाएं रहीं उपस्थित
कार्यक्रम में गीता शर्मा, अर्चना शर्मा, सुजाता सिंह, प्रेरणा गुप्ता, प्रिया सिंह, स्वीटी पांडे, रीना शर्मा, ज्योत्स्ना तिवारी, सावित्री ओझा, शिप्रा, अलका, मीनाक्षी, जसप्रीत, सुमन, पूनम, अंजलि, लता आदि उपस्थित रहीं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.