कल सुबह शुरू होगा नंदगोपाल नंदी का दो दिवसीय दौरा, तीनों अथॉरिटी में करेंगे बैठक, यह पूरा कार्यक्रम

गौतमबुद्ध नगर : कल सुबह शुरू होगा नंदगोपाल नंदी का दो दिवसीय दौरा, तीनों अथॉरिटी में करेंगे बैठक, यह पूरा कार्यक्रम

कल सुबह शुरू होगा नंदगोपाल नंदी का दो दिवसीय दौरा, तीनों अथॉरिटी में करेंगे बैठक, यह पूरा कार्यक्रम

Tricity Today | नंदगोपाल नंदी

Gautam Buddha Nagar News : योगी सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर और औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी का गौतमबुद्ध नगर आवागमन से जुड़ा प्रोटोकॉल शासन की ओर से जारी हो गया है। बुधवार की रात नंद गोपाल नंदी लखनऊ से दिल्ली आ जाएंगे और गुरुवार की सुबह गौतमबुद्ध नगर में प्रवेश करेंगे। नंद गोपाल नंदी 2 दिवसीय गौतमबुद्ध नगर के दौरे पर हैं। गुरुवार को नंदी नोएडा अथॉरिटी और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। उसके बाद शुक्रवार को यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। नंद गोपाल नंदी का टाइम टू टाइम प्रोटोकॉल जारी हो गया है।

आज रात लखनऊ से दिल्ली पहुंचेंगे नंद गोपाल नंदी
औद्योगिक विकास मंत्री के आवागमन की सूचना मिलने के बाद यमुना, नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में हलचल तेज हो गई हैं। अधिकारी औद्योगिक विकास मंत्री के स्वागत की तैयारी में जुट गए हैं। सभी कार्यों को पूरा और पेश करने में लगे हुए हैं। प्राधिकरणों में प्रोजेक्ट की फाइलों को तैयार किया जा रहा है।

गुरुवार की सुबह नोएडा अथॉरिटी में बैठक करेंगे
उत्तर प्रदेश शासन से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की देर रात 8:30 बजे नंद गोपाल नंदी दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। उसके बाद रात 9:25 बजे यूपी सदन दिल्ली पहुंचेंगे। अगले दिन गुरुवार की सुबह 11:00 बजे नंद गोपाल नंदी नोएडा प्राधिकरण पहुंचेंगे। वहां पर अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इस दौरान नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी और नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन भी मौजूद होंगे। यह समीक्षा बैठक करीब 1:30 बजे तक चलेगी। उसके बाद नंदी गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में करीब 2:00 बजे पहुंचेंगे।

दोपहर बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में समीक्षा बैठक होगी
उत्तर प्रदेश शासन से मिली जानकारी के मुताबिक 3:30 बजे ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की समीक्षा बैठक शुरू होगी। इस बैठक में नंद गोपाल नंदी के अलावा सीईओ व मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह समेत सभी अधिकारी मौजूद होंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में समीक्षा बैठक करने के बाद शाम करीब 5:00 बजे नंद गोपाल नंदी वापस दिल्ली यूपी सदन के लिए प्रस्थान करेंगे।

शुक्रवार को यमुना प्राधिकरण में बैठक होगी, औद्योगिक क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं
शुक्रवार की सुबह 10:10 बजे नंदी दिल्ली से यमुना प्राधिकरण के लिए प्रस्थान करेंगे और 11:00 बजे प्राधिकरण पहुंच जाएंगे। यमुना प्राधिकरण में नंद गोपाल नंदी सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह और प्राधिकरण के अन्य अधिकारी भी मौजूद होंगे। आपको बता दें कि नंद गोपाल नंदी के आने की सूचना प्राप्त होने के बाद तीनों प्राधिकरण ने अपनी तैयारी तेज कर दी हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान समीक्षा बैठक में नंद गोपाल नंदी काफी मुद्दों को लेकर चर्चा करेंगे और काफी प्रोजेक्ट के हाल पूछेंगे। इसलिए सबसे ज्यादा दिक्कतें नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी को हो रही हैं। सूचना मिल रही है कि कैबिनेट मंत्री इंडस्ट्रियल सेक्टरों का दौरा कर सकते हैं। जिसके बाद हलचल और ज्यादा तेज हो गई है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में काफी अधूरे प्रोजेक्ट हैं, जिन पर प्राधिकरण की लापरवाही सामने आई है। 

किसी अफसर की लापरवाही सामने आई तो गिरेगी गाज
बताया जा रहा है कि अगर रिपोर्ट ठीक से पेश नहीं हुई तो अधिकारियों को फटकार भी लग सकती है। गाज भी गिर सकती है। प्राधिकरण के अधिकारियों को डर है कि अगर कैबिनेट मंत्री नाराज हो गए तो उनका ट्रांसफर हो सकता है। आपको बता दें कि कार्यभार संभालने के बाद औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तैनात रहे दो बड़े अफसरों को निलंबित किया है। इनमें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कि तत्कालीन उप महाप्रबंधक (नियोजन) निमिषा शर्मा और विशेष कार्यधिकारी नवीन कुमार सिंह शामिल हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.