बड़ी ख़बरें

खुर्जा से राष्ट्रीय लोकदल प्रत्याशी के भाई और दोस्त की गोली मारकर हत्या

TricityToday Correspondent


उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव चल रहा है। पहले चरण के लिए आने वाली 11 तारीख को मतदान होना है। इससे ठीक पहले मंगलवार को बुलंदशहर जिले की खुर्जा विधानसभा सीट से राष्ट्रीय लोकदल के टिकट पर चुनाव लड़ रहे मनोज कुमार गौतम के भाई की हत्या कर दी गई है। प्रत्याशी के भाई के साथ उसके एक और साथी को भी गोली मारी गई है। दोनों की मौत हो गई है। पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है। हत्या की खबर फैलते ही पूरे शहर में सनसनी फैल गई। सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।

रालोद प्रत्याशी मनोज गौतम के भाई विनोद गौतम और कार्यकर्ता सचिन की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। सोमवार को रालोद की जटिया पाॅलिटैक्निक मैदान में रैली के बाद रात करीब 8 बजे से विनोद और सचिन गायब हो गए थे। काफी खोजबीन के बाद भी जब दोनों का सुराग नहीं मिला। रात 11 बजे पुलिस को दोनों की गुमशुदगी की सूचना दी गई। मोबाइल लोकेशन के आधार पर खुर्जा से करीब चार किलोमीटर दूर देहात थाना क्षेत्र के गांव अग्रवाल फाटक के पास दोनों की लोकेशन मिली। जिसके आधार पर पुलिस ने तड़के सुबह सर्च आॅपरेशन आरम्भ किया तो पुलिस को पुल के नीचे उनकी स्कार्पियो कार खड़ी हुई मिली।

इसके बाद पुलिस ने खोजबीन की तो करीब 200 मीटर की दूरी पर बाग में विनोद और सचिन के शव पड़े हुए थे। दोनों की गोली मारकर हत्या की गई है। सूचना जैसे ही लोगों को मिली तो शहर में कोहराम मच गया। हत्या की सूचना पाकर भारी संख्या में पुलिस बल के साथ एसएसपी सोनिया सिंह, सीओ खुर्जा और कोतवाली प्रभारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दोनों शव बुलन्दशहर पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं। रालोद प्रत्याशी मनोज गौतम को जैसे ही अपने भाई विनोद और कार्यकर्ता सचिन के मर्डर की सूचना मिली तो वह बेहोश हो गए। जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत को देखते हुए उन्हें रेफर कर दिया गया है।

राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओ ने बताया कि दोनों कल शाम रैली के बाद किसी को छोड़ने के लिए शायद गांव में गए थे। जिसके बाद से दोनों गायब थे। कार्यकर्ताओ ने बताया कि दोनों ही स्वभाव से चंचल प्रवृत्ति के थे। पाॅटरी नगरी खुुर्जा में डबल मर्डर के बाद भारी संख्या में पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात कर दिया गया है। गश्त तेज कर दी है। लोगों की जगह-जगह तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

पुलिस बहुत तेजी से काम कर रही है। मामले में मुकदमा पंजीकृत हो गया है। जल्दी इस मामले में खुलासा कर दिया जाएगा। चुनाव का दौर चल रहा है। कोई माहौल खराब करने का प्रयास नहीं करे। ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐहतियात के तौर पर कस्बे में फोर्स की तैनाती बढ़ा दी गई है।
सोनिया सिंह, बुलंदशहर की एसएसपी