बड़ी ख़बरें

समाजवादी पार्टी ने यूपी को केवल बर्बाद किया हैः राजनाथ सिंह

Tricity Today Correspondent/Greater Noida


गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को अखलाख हत्याकांड वाले बिसाड़ा गांव में दादरी से भाजपा के उम्मीदवार तेजपाल नागर के लिए चुनावी जनसभा की। उन्होंने कहा अगर उत्तर प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी के 73 सांसद नहीं जिताती तो केंद्र में सरकार नहीं बनती। नरेंद्र मोदी की सरकार ने क्या किया और क्या नहीं किया इस पर तो हमारी पार्टी और विपक्ष के लोग बहस करते रहते हैं। मैं इस बहस में नहीं पड़ना चाहता। मैं बस एक बात कहना चाहता हूं कि हमारी सरकार के किसी भी मंत्री के दामन पर कोई दाग नहीं है। हमारी सरकार ने पूरी दुनिया को बता दिया है कि यह अब कमजोर भारत नहीं है।

राजनाथ सिंह ने कहा, समाजवादी पार्टी के सीएम और नेता उत्तर प्रदेश में विकास करने का झूठा दावा कर रहे हैं। वह झूठ बोल सकते हैं लेकिन आंकड़े झूठ नहीं बोलते हैं। पांच वर्षों के दौरान इस सरकार के कार्यकाल में यूपी का सकल घरेलू उत्पाद 5.6 फीसदी से घटकर 4.6 रह गया है। कृषि उत्पादन 8 फीसदी से घटकर 3 फीसदी कर दिया है। इसके बावजूद फर्जी प्रचार करते घूम रहे हैं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, अगर भाजपा की यूपी में सरकार बनी तो सबसे पहले किसानों के लिए काम करेंगे। पहली कैबीनेट बैठक में किसानों का फसली ऋण माफ करेंगे। लड़के और लड़कियों को पूरी पढ़ाई निःशुल्क देंगे। किसानों और गरीबों के लिए बीमा, चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाएं दी जाएंगी।

हमने पाकिस्तान को सबक सिखाया है
गृह मंत्री ने कहा, पाकिस्तान ने उरी में कायराना हमला करके हमारे सोते हुए 17 जवानों की हत्या कर दी थी। हमने पाकिस्तान को सबक सिखाया है। उसके घर में घुसकर मुंह तोड़ जवाब दिया है। हम विस्तारवादी परंपरा वाले नहीं हैं। भारत किसी को छेड़ता नहीं है लेकिन अगर कोई भारत को छेड़ता है तो उसे छोड़ता भी नहीं है। पिछले साल अगस्त में मैंने पाकिस्तान जाने से साफ इंकार कर दिया था। हमारे अफसरों ने मुझे जानकारी दी कि वहां मेरे विरोध में नारे लग रहे हैं कि भारत के गृह मंत्री को घुसने नहीं देंगे। मैंने तभी फैसला कर लिया कि अब तो मैं पाकिस्तान जाऊंगा और उनकी छाती पर खड़े होकर आतंकवादियों को करारा जवाब दूंगा। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि हम कभी स्वाभिमान से समझौता नहीं करेंगे।