बड़ी ख़बरें

3700 करोड़ का फ्राॅडः आयुषी की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की धापेमारी शुरू

TricityToday Correspondent

सोशल ट्रेडिंग के नाम पर सात लाख लोगों के साथ 3700 करोड़ रूपये की ठगी करने वाले अनुभव मित्तल की पत्नी आयुषी की गिरफ्तारी के लिए यूपीएसटीएफ और पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। आयुषी के खिलाफ नोएडा के थाना फेज-तीन में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इसमें कंपनी के ही एक सदस्य चंद्रशेखर को भी आरोपी बनाया गया है।

ये रिपोर्ट गुरुग्राम के न्यू पालम विहार में रहने वाले सुरेंद्र सहरावत ने दर्ज कराई है। मोबाइल की दुकान चलाने वाले सुरेंद्र के साथ 4.60 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है। उनका आरोप है कि अक्टूबर 2016 में उनके परिचित चंद्रशेखर ने घर बैठे मोटी कमाई का लालच देकर एब्लेज इंफो सोल्यूशन से जुड़ने का प्रस्ताव दिया था। इसके लिए कंपनी में उनकी विजिट भी कराई गई थी। 9 नवंबर को 57,500 रुपये का भुगतान कर दिया। इसके बाद उन्हें अपने नीचे ज्यादा लोगों को मेंबर बनाकर कमाई का लालच दिया गया।

लालच में आकर उन्होंने अपने बेटे अरुण, पत्नी रोशनी और अपने कुछ रिश्तेदारों समेत कुल आठ लोगों को इस कंपनी से जोड़ दिया। जनवरी में कंपनी ने भुगतान करना बंद कर दिया। नोएडा आकर कंपनी से रुपये वापस मांगे तो भगा दिया गया। यूपी एसटीएफ और पुलिस ने अनुभव मित्तल की पत्नी को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। उधर, कंपनी के खिलाफ 10 हजार से अधिक शिकायें आ चुकी हैं।