बड़ी ख़बरें

जेवर विधायक ने कराया नि: शुल्क स्वस्थ शिविर का आयोजन

Mayank Tawer

जेवर क्षेत्र में 08 दिसम्बर को विधायक धीरेन्द्र सिंह ने निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कराया, जिसमें आस-पास के गावो को अपना फ्री में एक अच्छा इलाज कराने का मौका मिला। सैंकडों जरूरतमंदों ने हिस्सा लेकर, अपनी बीमारियों को डाॅक्टरों से साझा किया तथा निःशुल्क दवाईयां और परामर्श लेकर, अपने बीमारियों की रोकथाम के उपाय जाने। 

रिटायर्ड फौजी श्री कमल सिंह जी ने एक दिन अपनी बीमारी व खराब आंखों एंव चल फिरने में असमर्थ था, उन्होंने विधायक धीरेन्द्र सिंह से गुहार लगाई थी, उन्हीं की भावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए, आंखों के साथ-साथ कई बीमारियों के विशेषज्ञों की टीम के साथ स्वास्थ्य विभाग ने इस शिविर का आयोजन किया। विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने लोगों के मध्य में कहा कि ’’उत्तर प्रदेश सरकार अंत्योदय की नीति का अनुसरण करते हुए, सरकारी सुविधाओं को जनता के दरवाजे तक पहुॅचाने का पूरा प्रयास कर रही है। 

प्रदेश की 22 करोड जनसंख्या तक पहुॅच बनाकर, उनके उत्थान का हर संभव प्रयास,यह सरकार कर रही है। आगे भी जेवर विधानसभा क्षेत्र में ऐसे निःशुल्क शिविरों के माध्यम से जरूरतमंदों की सेवा की जाती रहेगी।’’

इस शिविर में 173 लोगों ने अपनी जांच कराई, जिनमें से लगभग 75 लोगों ने आंख, 12 ने शुगर, 21 लोगों ने हाईपरटेंशन तथा 37 लोगों ने फिजियोथेरेपी एंव 28 लोगों ने सामान्य बीमारियों से सम्बन्धित जांच करायी। उक्त कैंप में 08 लोग आॅपरेशन के लिए चिन्हित किये गये।