बड़ी ख़बरें

व्यापारी के परिवार पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग, घर जलकर राख

Tricity Today Correspondent/Greater Noida

 

ग्रेटर नोएडा के जैतपुर गांव में रविवार की देर रात व्यापारी के पूरे परिवार को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। पेट्रोल छिड़क कर घर में आग लगा दी गई। धूएं में दम घुटने लगा तो परिवार के सदस्यों की नींद टूटी। किसी तरह छत से कूदकर जान बचाई। लेकिन व्यापारी का पूरा घर जलकर खाक हो गया है। लाखों का नुकसान हुआ है। खास बात यह कि पूरा वाकया सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

 

 

ग्रेटर नोएडा के जैतपुर वैशपुर गांव में रहने वाले कारोबारी मनोज कुमार गुप्ताघर में दुकान चलाते हैं। मनोज गुप्ता के बेटे सौरभ ने बताया कि रविवार की रात करीब 12 बजे किसी ने घर में आग लगा दी। धुएं से दम घुटने पर हम लोगों की नींद खुली। पूरे घर में आग की लपटें उठ रही थीं। मैंने किसी तरह परिवार के सदस्यों को छत के रास्ते बाहर निकाला। मोबाइल से काॅल करके घटना की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी।

 


दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाई। परचून की दुकान का गोदाम जलकर खाक हो गया। लाखों रुपये के चीनी, बिस्किट, रिफाइंड, सरसों का तेल, आटा और गेहूं जल गए हैं। सौरभ ने बताया कि गोदाम में रखा सिलेंडर ने आग नहीं पकड़ी। नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता।

 

 

सौरभ ने बताया कि हमारे घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगा है। जिसकी पुलिस ने फुटेज देखी हैं। एक नकाबपोश घर के दरवाजे पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाते हुए दिख रहा है। उसकी अभी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। एसपी देहात सुजाता सिंह का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपी को पहचानने की कोशिश कर रहे हैं। उसका चेहरा सही तरह नहीं दिख रहा है। नकाब पहना हुआ है। कद काठी पहचान हो सकती है।