दिल्ली में फ्लैट्स की मांग में तेजी : डीडीए की हाउसिंग स्कीमों में मिल रहा खरीदारों का शानदार रिस्पॉन्स

Google Image | Symbolic Image



New Delhi News : डीडीए की हालिया हाउसिंग स्कीम ने शानदार प्रतिक्रिया प्राप्त की है, जिसमें नरेला के 600 से अधिक फ्लैट्स बिक चुके हैं। ईडब्ल्यूएस, एलआईजी, और एमआईजी सेगमेंट के फ्लैट्स की मांग में तेजी आई है। लंबे समय से नरेला में बने फ्लैट्स डीडीए के लिए चुनौती बन गए थे, लेकिन उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इनकी कमियों को दूर करने का प्रयास किया। अब ये फ्लैट्स तेजी से बिक रहे हैं। जसोला और रोहिणी के सभी एचआईजी और एलआईजी फ्लैट्स भी बिक चुके हैं, जिससे डीडीए की योजनाओं में नए उत्साह का संचार हुआ है।

24 घंटे के भीतर किए जा रहे हैं डिमांड लैटर जारी 
नरेला में सुविधाओं में सुधार के साथ-साथ नई मेट्रो लाइन का विकास भी चल रहा है, जो इस क्षेत्र को एक एजुकेशन हब में बदलने में मदद करेगा। रिठाला-नरेला-कुंडली मेट्रो लाइन पर काम जारी है, जिससे स्थानीय लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। डीडीए ने फ्लैट्स के आसपास हरे-भरे क्षेत्रों का विकास किया है और अब 24 घंटे के भीतर खरीदारों को डिमांड लैटर जारी किए जा रहे हैं। इसके साथ ही सिविक एजेंसियों के सहयोग से सफाई व्यवस्था को भी सुनिश्चित किया जा रहा है।

10 सितंबर को शुरू हुई थी स्कीम  
डीडीए की सस्ता घर स्कीम में 1200 से अधिक एलआईजी फ्लैट्स और 440 से अधिक ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स बिक चुके हैं। रोहिणी में सभी 708 एलआईजी फ्लैट्स, नरेला में 250 एलआईजी फ्लैट्स और लोकनायकपुरम में सभी 139 ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स बेचे जा चुके हैं। 10 सितंबर को स्कीम की बुकिंग शुरू होते ही जसोला के सभी एचआईजी फ्लैट्स बिक गए। द्वारका के पेंटहाउस और अन्य फ्लैट्स भी उच्च दाम पर बेचे गए हैं। जहां लगभग 2000 लोगों ने बिड में हिस्सा लिया। डीडीए की ये सफलताएं साफ इशारा करती हैं कि घर की मांग बढ़ती जा रही है।

अन्य खबरें