पुराने दौर का मजेदार किस्सा : सलीम के ईगो की वजह से नहीं हुई थी अनारकली से शादी, छोटी बहन ने बताई सच्चाई

Tricity Today | दिलीप कुमार और मधुबाला



New Delhi : बॉलीवुड की अनेक जोड़ियों में जोड़ी एक ऐसी भी थी जो रूपहले पर्दे पर और इसके बाहर हमेशा जादू बिखेरती थी। वो जोड़ी दिलीप और मधुबाला की जोड़ी थी। कहा जाता था कि मधुबाला और दिलीप एक दूसरे के लिए ही बने थे, लेकिन प्रेम के बीच जब ईगो आ जाए तो वो प्यार ही खत्म हो जाता है। कुछ ऐसा ही इन दोनों के रिश्ते में हुआ था।

50 के दशक का मामला
मधुबाला की छोटी बहन मधुर भूषण ने बताया कि 50 के दशक को रिलीज हुई फिल्म "नया दौर" के दौरान एक कोर्ट केस हो गया था। इस केस ने इन दोनों के रिश्ते को खराब कर दिया था। जब ये केस अदालत पहुंचा तो दिलीप कुमार ने उनके पिता को तानाशाह कह दिया था।

दोनों में बढ़ी तकरार
मधुर भूषण ने आगे कहा, "उसके बाद से ही दिलीप और मेरी बहन मधुबाला के रिश्ते में दरार पड़ गई। मधुबाला ने अपने रिश्ते को बचाने की काफी कोशिश की थी, लेकिन कोई फायदा नही हुआ। दिलीप कुमार अपनी ईगो में डूबा हुए थे।" जब रिश्ते को सुलझाने की बात कही तो दिलीप ने मधुबाला से बोला, "मैं तुमसे शादी कर लूंगा। तुम अपने पिता को छोड़ दो तो मैं शादी कर लुंगा।" इस बात पर मधुबाला ने दिलीप से बोला, "तुमने मेरे पिता को तानाशाह बोला है। इसलिए तुम मेरे पिता मांफी मांगा लो। तभी मैं तुमसे शादी करूंगी।" लेकिन दोनों ही अपनी जिद पर अड़े रहे और आखिर में दोनों की राहें हमेशा के लिए जुदा हो गईं। बाद में मधुबाला ने मशहूर गायक और अभिनेता किशोर कुमार से शादी कर ली। दिलीप कुमार ने सायरा बानो के साथ निकाह किया। 
 

अन्य खबरें