दिल्ली में केजरीवाल ने बीजेपी पर कसा तंज : बोले- मोदी का करूंगा प्रचार, ये करने का दिया चैलेंज

Google Images | अरविंद केजरीवाल



New Delhi : दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में अरविंद केजरीवाल ने रविवार को 'जनता की अदालत' लगाई और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने दिल्ली के लोगों के हितों में काम करने की कसम भी खाई। उन्होंने अपनी घोषणा में कहा- मैं आज कसम खाकर जा रहा हूं कि मैं दिल्ली की जनता को उनके अधिकार दिलाकर रहूंगा, दिल्ली को पूर्ण राज्य बनवाकर रहूंगा, दिल्ली को LG से मुक्ति दिलाकर रहूंगा

अरविंद केजरीवाल ने दिया चैलेंज
अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि मैं आपको चुनौती देता हूं कि आप इन एक साल में 22 राज्यों में कोई ऐसा काम करके दिखा दीजिए जो दिल्ली में हुए हैं। 10 साल में इन्होंने कुछ नहीं करा। जब आप रिटायर होंगे तो सब ये तो सोचेंगे कि आपने 10 साल तो कुछ नहीं किया लेकिन 11वें साल में तो कुछ किया। आज मैं पीएम मोदी को कहता हूं कि फरवरी में दिल्ली के चुनाव हैं फरवरी के पहले इन 22 राज्यों में बिजली फ्री कर दीजिए मैं दिल्ली की चुनाव में मोदी जी का प्रचार करूंगा।

माताओं-बहनों को एक हजार की रेवड़ी: केजरीवाल
उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को अपना परिवार मानता हूं, उनके लिए मैंने काम किया तो क्या गलत किया? मैंने लोगों को मुफ्त बिजली-पानी, बच्चों को अच्छी शिक्षा, अस्पतालों में फ्री इलाज, महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा और बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा की रेवड़ी दी है और अब माताओं-बहनों को हर महीने 1,000 रुपये की रेवड़ी भी देने जा रहा हूं। 

कभी गाली-गलौज और बेईमानी मत करना: केजरीवाल
उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों से कहना चाहूंगा कि चुनाव हार जाएंगे लेकिन कभी भी गाली-गलौज और बेईमानी मत करना। मैं आज बीजेपी को चुनौती देता हूं कि आप लोग नवंबर में महाराष्ट्र के साथ दिल्ली के भी विधानसभा चुनाव कराकर दिखाओ। हम लड़ने के लिए तैयार हैं। 

बीजेपी के डबल इंजन सरकार पर उठाए सवाल
इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा, जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि अब डबल इंजन फेल हो गया है एक इंजन जून में ही खराब हो गया था। जबकि इनकी 240 सीट आई थी। अब दूसरा इंजन एक-एक करके जा रहा है। अभी हरियाणा से जा रही है फिर जम्मू-कश्मीर, झारखंड और महाराष्ट्र से जाएगी है। अब लोगों को समझ आ गया है कि डबल इंजन मतलब-महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार इसलिए पूरे देश से इनकी सरकारें जा रही हैं। 10 साल तक इनकी हरियाणा में डबल इंजन की सरकार रही। तो ऐसा क्या किया इन्होंने कि हरियाणा में इन्हें आज कोई अपने गांव में नहीं घुसने दे रहा है।

अन्य खबरें