New Delhi News : दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने स्मृति को दिखाया आईना

Google Image | Symbolic Image



New Delhi : दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर राहुल गांधी के भाषण पर सत्ता पक्ष की नेता द्वारा उठाए गए फ्लाइंग किश वाले मुद्दे पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है। 
 
बृजभूषण वाले मामले पर घेरा
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जारी वीडियो पर कहा है कि हमारी यूनियन wcd मिनिस्टर बहुत गुस्से में हैं। क्योंकि राहुल गाँधी ने जाते समय ऐसी हरकत की जो बर्दाश्त नहीं की जा सकती। लेकिन तब उनका गुस्सा कहां था। जब उनके पीछे ही सांसद बृजभूषण बैठा हुआ है जिसके ऊपर आरोप है की उसने करीब 5000 से ज्यादा रेसलर महिला खिलाड़ियों को गलत तरीके से छुआ है। उन्हें सेक्सुअली ह्रास किया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें तब भी गुस्सा क्यों नहीं आता जब मणिपुर में 2 लड़कियों को सरेआम निर्वस्त्र करके घुमाया गया और उनके साथ गैंगरेप किया गया। इस बात पर तो उनकी न कोई प्रतिक्रिया नहीं आई न ही उन्हें गुस्सा आया।

महिला उत्पीड़न के गिनाए मामले
उन्होंने आगे कहा कि राम रहीम जोकि बलात्कार और मर्डर मामले में जेल में बंद है। उन्हें हरियाणा सरकार द्वारा साल में दो बार पेरोल पर बाहर निकाल देती है। उन्होंने बिलकिस बनो केस का हवाला देते हुए यह भी कहा कि उनके साथ गैंग रेप किया गया और उनके परिवार वालों को मार दिया गया। उनके अपराधियों को इंडिपेंडेंस डे वाले दिन रिहा कर दिया जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि हर रोज पूरे देश से गैंग रेप या किसी मासूम बची के रेप की खबरें आती रहती हैं, लेकिन उन्हें तब इन बातों पर गुस्सा क्यों नहीं आता। उन्होंने कहा की उन्हें सही मुद्दों पर गुस्सा आना चाहिए और उसके बाद सही दिशा में तुरंत एक्शन भी होना चाहिए। वरना इस देश में वो कैसे बेटी बचाएंगी और कैसे उन्हें पढ़ाएंगी।

अन्य खबरें