दिल्ली में घटिया निर्माण का खुलासा : दो महीने में धंसी नई सड़क, जांच की मांग 

Tricity Today | सड़क



New Delhi : राजधानी दिल्ली के गोयला डेयरी इलाके में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा निर्मित सड़क मात्र दो महीने में ही धंस गई है। यह घटना निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर गंभीर सवाल खड़े कर रही है। स्थानीय निवासियों और वाहन चालकों को इस धंसी हुई सड़क के कारण भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, साथ ही दुर्घटनाओं का खतरा भी बढ़ गया है। इस घटना ने स्थानीय लोगों में गहरा आक्रोश पैदा कर दिया है।


कई वाहन गए फंस 
सड़क का निर्माण कार्य मई में पूरा हुआ था, लेकिन यह भारी बारिश और सामान्य यातायात के दबाव को भी सहन नहीं कर पाई। स्थानीय लोगों का आरोप है कि निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया और कार्य की गुणवत्ता की उचित निगरानी नहीं की गई। सड़क धंसने से कई वाहन फंस गए, जिससे यातायात बाधित हुआ और लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा।

उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार से की मांग

राष्ट्रीय युवा चेतना मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष और फेडरेशन ऑफ साउथ एंड वेस्ट डिस्ट्रिक्ट वेलफेयर फोरम के चेयरमैन रणबीर सिंह सोलंकी ने बताया कि निर्माण के दौरान ठेकेदारों ने मानकों की अनदेखी की और अधिकारियों ने कार्य की सही से जांच नहीं की। उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार से मांग की है कि इस मामले की जांच की जाए, दोषियों को दंडित किया जाए और सड़क का पुनर्निर्माण तत्काल कराया जाए।

अन्य खबरें