BREAKING NEWS : दिल्ली में लगा वीकेंड लॉकडाउन, शनिवार और रविवार राजधानी रहेंगी बंद

Tricity Today | दिल्ली में लगा वीकेंड लॉकडाउन



New Delhi : दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने मंगलवार को बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में अब वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा हो गई है। दिल्ली में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगेगा। इसकी जानकारी दिल्ली के डिप्टी चीफ मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने दिया है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जाना है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना वायरस का शिकार हो चुके हैं।

आवश्यक वाहनों को ही मिलेगी अनुमति
मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली सरकार और डीडीएफए की बैठक हुई। जिसमें यह फैसला लिया गया है। अब दिल्ली में प्रत्येक शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन लागू रहेगा। ऐसे में केवल आवश्यक वाहनों को ही आवागमन करने की अनुमति होगी। 

इतने समय तक लगेगा लॉकडाउन
मनीष सिसोदिया ने बताया कि शुक्रवार की रात 10:00 बजे से लेकर सोमवार की सुबह 5:00 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। ऐसे में केवल जरूरी दफ्तर ही खुलेंगे। प्राइवेट कंपनियों में केवल 50 प्रतिशत लोग ही काम कर सकेंगे। दिल्ली मेट्रो के एक कोच में 8 लोग सफर कर सकते हैं। इससे ज्यादा की अनुमति नहीं होगी। सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन की टीम लगातार अलर्ट रहेगी।

अरविंद केजरीवाल भी कोरोना संक्रमित हुए
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। बीते दिनों उन्होंने उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत काफी राज्यों में रैलियां की थी। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। सोमवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 4,099 नए मामले दर्ज किए गए।
 

अन्य खबरें