बिजली विभाग का कर्मचारी बन मालिक से हड़पे लाखों रुपये : स्पेशल 26 के अंदाज में दिया घटना को अंजाम

Google Image | Symbolic Image



Ghaziabad News : मुरादनगर थाना क्षेत्र से बिजली कर्मचारी बन ठगी का मामला सामने आया है। शातिर ठग अपनी ठगी में नए नए अपडेट लाते रहते हैं। ऐसे में जालसाजों ने बिजली विभाग के अधिकारी बनकर एक फ्लोर मिल पर छापा मार डाला। इसमें जालसाज ने फ्लोर मिल संचालक से रसीद काटने के नाम पर पैसे ऐंठ लिए। इसको लेकर पीड़ित में पुलिस को शिकायत दी है। 

ऐसे दिया घटना को अंजाम 
पुलिस को शिकायत देते हुए राहुल कुमार शर्मा ने बताया कि वह राधे श्याम विहार कॉलोनी में परिवार के साथ रहता है। उनकी एक फ्लोर मिल है जिसके लिए उन्होंने 15 केवीए का बिजली कनेक्शन ले रखा है। 13 जनवरी को बिजली निगम के अधिकारी उनके फ्लोर मिल पर आए और चेकिंग करके चले गए। अगले ही दिन 14 जनवरी को उनके फ्लोर मिल पर करीब 6 लोग पहुंचे उन्होंने खुद को विजिलेंस टीम का सदस्य बताया। एक युवक ने खुद को एसडीओ बताया और दूसरे ने जेई इसके बाद उन्होंने कहा कि तुमने अभी तक फ्लोर मिल पर ट्रांसफार्मर भी नहीं लगवाया है। 

ट्रांसफार्मर नहीं लगवाने पर काटा जुर्माना 
जालसाजों ने कहा कि सरकार के नियम अनुसार ट्रांसफार्मर नहीं लगवाने वालों पर 25 लाख का जुर्माना लगाया जाता है। इसके बाद उन्होंने राहुल शर्मा से 5 लाख की रसीद कटवाने को बोला। अंत में तीन लाख में मामला रफा-दफा करने की बात कही। जिसके बाद जालसाज राहुल शर्मा की मीटिंग निगम के बड़े अधिकारियों से भी करवाने को बोला। लेकिन जब वहां जाकर राहुल शर्मा को पता चला कि इन नामों का कोई भी अधिकारी राहुल बिजली विभाग के ऑफिस पहुंचे तब उन्हें पता चला की वहां इस नाम का कोई काम ही नहीं करता है। जिसके बाद उनके साथ हुई ठगी का अहसास राहुल को हुआ। इसकी शिकायत राहुल ने डीसीपी ग्रामीण रवि कुमार से की है पुलिस ने 6 ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश कर रही है।

अन्य खबरें