स्कूल फीस : फीस जमा नहीं करने पर ऑनलाइन क्लास बंद करने का आरोप, डीआईओएस को सौंपा ज्ञापन

Tricity Today | फीस जमा नहीं करने पर ऑनलाइन क्लास बंद करने का आरोप, डीआईओएस को सौंपा ज्ञापन



सेंटमेरी कान्वेंट स्कूल द्वारा बच्चों की ऑनलाइन क्लास बंद करने पर शनिवार को गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अभिभावकों के साथ डीआईओएस कार्यालय पहुंचे। एसोसिएशन ने चेतावनी दी कि अगर बच्चों को ऑनलाइन क्लास में बैठने नहीं दिया जाता है। तो स्कूल के बाहर आंदोलन किया जाएगा। 

शस्त्रीननगर स्थित सेंट मेरी स्कूल द्वारा फीस ना देने के कारण बच्चों की ऑन लाइन क्लास बंद कर दी गई है। पिछले नौ महीने से बंद स्कूल द्वारा अभिभावको से पूरी फीस मांगी जा रही है। जबकि अभिभावको का कहना है कि वो ऑनलाइन क्लास की जायज फीस देने के लिए तैयार है। स्कूल पर जिला शुल्क नियमाक कमेटी द्वारा 2019 में एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा चुका है। उस दौरान अभिभावकों को अधिक ली गइ फीस का पैसा लौटाने का आदेश दिया गया था। 

आदेश के बाद भी आज तक स्कूल द्वारा अभिभावको का पैसा नही लौटाया गया है। इसके उलट स्कूल प्रशासन फीस न जमा करने पर इस सत्र में बच्चों को ऑन लाइन कक्षाओं में जाने से रोक रहा है। यह शासनादेश का उल्लेघन है। इस मामले में अभिभावक इक_ा होकर जीपीए टीम के नेतृत्व में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यलय गये और न्याय के लिए गुहार लगाई। जिला विद्यालय निरीक्षक आफिस से स्कूल प्रिंसिपल से बात की गई और तत्काल बच्चों की क्लास शरू करने के आदेश दिए गये है। 

इस दौरान अभिभावको ने चेतावनी दी है कि अगर स्कूल द्वारा बच्चों की ऑन लाइन क्लास शरू नही की गई तो स्कूल के गेट के बाहर एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर अनिल सिंह, डॉ राजीव, कौशलेंद्र सिंह, मनीष शर्मा, साधना सिंह ,संध्या पाल, शीलू चौधरी, मनोज जोशी, अमित चौधरी, अरुण गुजर, संजय पंडित , नीरज शर्मा, अनुज जैन, अनुपमा, सरजू सुरन, केबी सिंह आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरें