गाजियाबाद में लव जिहाद का मामला : पहले हिंदू लड़की से की शादी फिर धर्मांतरण के लिए बना रहा था दबाव, गिरफ्तार

गाजियाबाद | 10 महीना पहले | Sonu Singh

Google Image | Symbolic



Ghaziabad News : गाजियाबाद की रहने वाली एक लड़की द्वारा लव जिहाद को लेकर की गई शिकायत के बाद थानाक्षेत्र सनसनी फैल गई। शिकायत लेकर पहुंची पीड़ित का आरोप है कि वह दिल्ली स्थित एक लेबर कंपनी कार्यरत है। उसी कंपनी में काम करने वाले एक लड़के ने पहले उससे दोस्ती की और फिर शादी की। शादी के जब वह उसके घर गई तो पता चला कि लड़का पहले से शादीशुदा है। आरोप है कि लड़की को मांस खिलाने और धर्म परिवर्तन करने का भी दबाव बना रहा था। मामले में गाजियाबाद की इंदिरापुरम थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

लव जिहाद के लिए की थी दोस्ती 
उक्त प्रकरण में थाना इंदिरापुरम पुलिस टीम ने आरोपी फराज अली उर्फ फैयाज पुत्र मोहम्मद हारुन को कनावनी पुलिया के पास से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने टारगेट कर हिंदू लड़की से शादी की और बाद में लड़की पर धर्मांतरण के लिए दबाव बनाया। गाजियाबाद पुलिस ने खुलासा किया है कि फैयाज और पीड़िता की मुलाकात पटपड़गंज दिल्ली में एक लेबर कंपनी में हुई थी जहां पर पीड़िता व अभियुक्त साथ-साथ नौकरी करते थे। बाद में दोनों में दोस्ती हो गई फैयाज ने बताया कि उसने पीड़िता से दोस्ती इसलिए की थी क्योंकि वह जानता वह जानता था कि लड़की हिंदू है। फैयाज पहले से शादीशुदा है और एक बच्चे की पिता था। यह बात उसने पीड़िता से छिपाई।
आरोप है कि उसने पीड़िता से शारीरिक संबंध बनाकर एक वीडियो भी बनाया था। इसी वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर उसने उससे शादी की थी। आरोपी ने स्वीकार किया है कि शादी के बाद उसने पीड़ित लड़की का धर्म परिवर्तन कराने के लिए उसे मांस खिलाया और उसके साथ मारपीट भी करता था।

अन्य खबरें