गाजियाबादः दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पहुंचे जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय, अफसरों को कार्रवाई करने का आदेश दिया

Tricity Today | दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय



गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय शुक्रवार को शिकायत मिलने पर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर यातायात व्यवस्था का जायजा लेने निकल पड़े। इस दौरान उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों को भी मौके पर बुला लिया। जिलाधिकारी शुक्रवार को जन-सुनवाई कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें शिकायत मिली कि एक्सप्रेस-वे पर यातायात व्यवस्था अच्छी तरह संचालित नहीं हो रही है। इसकी पुष्टि के लिए वह तुरंत एक्सप्रेसवे पर निकल गए। 

एसडीआई डिवाईस लगाने का आदेश दिया
बताते चलें कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य मार्च, 2021 तक पूरा किया जाना प्रस्तावित था। इसे निर्धारित अवधि के अंदर पूरा करा लिया गया है। हालांकि कई लोगों को एक्सप्रेस-वे पर कुछ समस्याएं भी आ रहीं हैं। कुछ लोग ट्रैफिक नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। वाहनों को ओवर स्पीड में चला रहे हैं। इससे एक्सीडेंट होने की संभावना बढ़ जाती है। इस संबंध में डीएम ने एनएचएआई एवं पुलिस विभाग को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि ऐसे वाहनों की पहचान के लिए एक्सप्रेस-वे पर जगह-जगह एसडीआई डिवाईस (स्पीड डिडक्शन इनफोर्समेंट) उपकरण लगवाएं। ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। 

बाधित करने वालों पर कार्रवाई होगी
डीएम ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर जगह-जगह पौधरोपड़ कराने को कहा है। उन्होंने परियोजना के निर्माण कार्य से प्रभावित स्थानीय निकाय व लोक निर्माण विभाग के मार्गों, अंडरपास का सौंदर्यीकरण कार्य कराने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी को पता चला कि स्थानीय नागरिक बाउंड्री वॉल आदि को क्षति पहुंचा रहे हैं। निर्माण कार्य में भी अवरोध उत्पन्न किया जा रहा है। इस संबंध में डीएम ने उप जिलाधिकारी एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को यथाशीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

पेट्रोलिंग की व्यवस्था होगी
उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को इस मार्ग पर रात में समुचित पेट्रोलिंग व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा है कि इस मार्ग पर टू व्हीलर, थ्री व्हीलर, ऑटो आदि का भी आगमन हो रहा है, जिसे नियमानुसार रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही अनाधिकृत स्थानों पर ऑटो एवं बस आदि खड़े करने के संबंध में भी रोकने के निर्देश दिए हैं। ताकि इस महत्वपूर्ण मार्ग पर आवागमन सुगमतापूर्वक संचालित होता रहे। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेसवे पर अवैध अतिक्रमण कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अन्य खबरें