बुलंदशहर के दो भाइयों से बिहार में लूट, एक की मौत : आर्मी का सामान गाजियाबाद पहुंचाने का झांसा देकर ट्रक में चढ़े बदमाश, ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Ghaziabad News : गाजियाबाद से सटे जिले बुलंदशहर के गुलावठी थाना क्षेत्र में रहने वाले दो सगे भाइयों के साथ बिहार में सनसनीखेज वारदात सामने आई है। बिहार में दोनों ट्रक लेकर गए थे। इस बीच बदमाश आर्मी का सामान गाजियाबाद पहुंचाने का झांसा देकर ट्रक में सवार हो गए। इसके बाद बदमाशों ने दोनों भाइयों को जहरीला पदार्थ खिला दिया। बेहोश होने पर बदमाश दोनों को सड़क किनारे फेंककर ट्रक लूटकर फरार हो गए। घटना में एक भाई की मौत हो गई और दूसरा भाई पटना के एक अस्पताल में भर्ती है। गुरुवार को मृतक का शव पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचा, जिसे गमगीन माहौल में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया है।

परचून का सामान लेकर निकले थे बिहार 
बुलंदशहर के गुलावठी थाना क्षेत्र के सेगड़ापीर गांव निवासी मोहम्मद जाकिर ने बताया कि उनके पुत्र मोहम्मद माजिद (30) व मोहम्मद रागिब (28) अपना ट्रक भाड़े पर चलाकर जीवन यापन करते हैं। आरोप है कि गत 24 अप्रैल को गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर से 14 टायरा ट्रक में परचून का सामान लादकर बिहार के पटना के लिए दोनों भाई रवाना हुए थे। बताया कि उन्होंने करीब डेढ़ वर्ष पहले ट्रक खरीदा था। बड़ा बेटा मोहम्मद माजिद ट्रक चलाता था। जबकि, दूसरा कंडक्टर है। पिता ने बताया कि उनके दोनों पुत्र ट्रक लेकर बीते दिनों ही पटना पहुंच गए, इस बीच उनकी अपने दोनों पुत्रों से फोन पर बातचीत होती रही। दोनों को ट्रक में लदे सामान को दो स्थानों पर उतारना था। एक स्थान पर सामान उतारने के बाद वह दूसरे स्थान पर सामान उतारने के लिए जा रहे थे। 

ऐसे दिया वारदात को अंजाम 
इस बीच बदमाश आर्मी का सामान ट्रक में पहुंचाने का झांसा देकर ट्रक में सवार हो गए। कुछ देर बदमाशों ने दोनों को खाने में नशीला पदार्थ दे दिया। बदमाश दोनों भाईयों को पटना के नौबतपुर इलाके में सड़क किनारे डालकर, ट्रक लूटकर फरार हो गए। बदमाश करीब 50 हजार रुपये भी लूट कर ले गए। 30 अप्रैल की देर शाम पीड़ित पिता पर पटना पुलिस का फोन आया कि उनके दोनों पुत्र सड़क किनारे अचेत अवस्था में पड़े हुए हैं, जिन्हें अस्पताल लाया गया। अस्पताल में मोहम्मद माजिद की मौत हो गई। पुलिस ने छोटे पुत्र मोहम्मद रागिब को पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके बाद परिजन बुधवार सुबह पटना पहुंचे, जहां से पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार को मोहम्मद माजिद का शव गांव सेगड़ापीर पहुंचा। गमगीन माहौल में माजिद के शव को गांव के कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया। 

6 भाइयों में सबसे बड़ा था माजिद 
माजिद की मौत से गांव में शोक छाया हुआ है। मृतक विवाहित था और अपने 6 भाईयों में सबसे बड़ा था। वहीं, माजिद का भाई रागिब का पटना क्षेत्र के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है। हालांकि, वह अब खतरे से बाहर है। परिवार के कई लोग पटना पहुंच चुके हैं। छोटे पुत्र रागिब ने बताया कि बदमाश यह कहकर ट्रक में चढ़े कि वह पटना से उन्हें गाजियाबाद तक का भाड़ा दिला देंगे। आर्मी का सामान गाजियाबाद तक ले जाना है। दोनों भाई बदमाशों की बातों में आ गए और खाने में नशीला पदार्थ दे दिया।

सऊदी अरब में करता था नौकरी 
माजिद इससे पहले सऊदी अरब में चालक की नौकरी करता था। सऊदी अरब से आने के बाद उसने ट्रक खरीदकर माल सप्लाई करने का काम शुरू किया था। माजिद की मौत से गांव में शोक छाया हुआ है। सीओ सिकंदराबाद पूर्णिमा सिंह ने बताया कि इस तरह का कोई मामला अभी संज्ञान में नहीं आया है। न ही बिहार पुलिस के द्वारा कोई संपर्क साधा गया है।

अन्य खबरें