गाजियाबाद में फिर दागदार हुई खाकी : इस बार सिर्फ 500 रुपये लगी कीमत, देखें वीडियो...

Tricity Today | हेड कांस्टेबल सचिन राघव



Ghaziabad News : गाजियाबाद में वर्दी लगातार दागदार हो रही है। पिछले तीन माह में यह तीसरा मौका है, जब खाकी पर अपनों ने ही दाग लगाया है। नए मामले में एक हेड कांस्टेबल को पासपोर्ट वेरिफिकेशन की सही रिपोर्ट लगाने के एक केस में घूस लेते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रही है। इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए तत्काल हेड कांस्टेबल को निलंबित किया गया है।
क्या है पूरा मामला
इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के शिप्रा पुलिस चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल पर आरोप है कि उसने पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए 500 रुपये की रिश्वत ली है। वेरिफिकेशन के लिए रिश्वत देने वाले व्यक्ति द्वारा इस पूरी घटना की वीडियो बना ली गई और इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया गया। वीडियो के वायरल होने पर डीसीपी ट्रांस हिंडन शुभम पटेल ने वीडियो पर संज्ञान लेते हुए इंदिरापुरम थाने में दरोगा पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश देते हुए आरोपी हेड कांस्टेबल को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है।

पुलिस का दावा
आरोपी हेड कांस्टेबल का नाम सचिन राघव बताया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि हेड कांस्टेबल सचिन राघव चौकी में अपनी कुर्सी पर बैठकर फोन में कुछ देख रहा है। इस दौरान एक व्यक्ति अपने पर्स में से रुपये निकालकर गिन रहा है। वह एक नोट दो सौ रुपये का व तीन नोट सौ रुपये के गिनकर हेड कांस्टेबल सचिन राघव को देता है। हेड कांस्टेबल इन रुपयों को मेज की दराज में रख लेता है। इस दौरान घटना की वीडियो भी रिकॉर्ड की जाती है और इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जाता है। उसके बाद हेड कांस्टेबल पर निलंबन की कार्रवाई देखने को मिलती है। डीसीपी शुभम पटेल का कहना है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच एसीपी स्तर के अधिकारी को दी गई है। फिलहाल वीडियो के आधार पर हेड कांस्टेबल के विरुद्ध इंदिरापुरम थाने में मुकदमा दर्ज कर निलंबित कर दिया गया है।

अन्य खबरें