गाजियाबाद में मजदूरों को बेरहमी से पीटा : वसुंधरा में निर्माण साइट पर पहुंची थी परिषद की टीम, होमगार्ड ने बच्चों और महिलाओं को भी दौड़ाया

गाजियाबाद | 2 महीना पहले | Dhiraj Dhillon

Tricity Today | ACP Swatantra Kumar Singh



Ghaziabad News : वसुंधरा सेक्ट-5 में निर्माणाधीन साइट पर एक होमगार्ड द्वारा मजदूरों के साथ मारपीट का वीडियो वायरल है। वीडियो में खाकी वर्दी पहनकर डंडे से मजदूरों की पिटाई करने वाले आवास एवं विकास परिषद का होमगार्ड है जो प्रवर्तन टीम के साथ साइट पर पहुंचा था। एक दो मजदूरों ने गंभीर चोटें आने के बाद इंदिरापुरम थाना पुलिस को तहरीर दी है हालांकि बाद में होमगार्ड की ओर से भी तहरीर दी गई कि मजदूरों ने उसके साथ मारपीट की और वर्दी फाड़ दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बिल्डर करा रहा था फ्लैटों का निर्माण
जानकारी के मुताबिक वसुंधरा सेक्टर-10 निवासी बिल्डर आदित्य जैन ने मोतिहारी, बिहार निवासी राजू ठेकेदार को सेक्टर-पांस में तीन मंजिला भवन का निर्माण करने का ठेका दिया था। 390 वर्गमीटर के भूखंड पर फ्लैट बनाए जा रहे थे, दरअसल यह प्लॉट एक यूनिट है और बिल्डर प्लॉट पर अवैध रूप से फ्लैटों का निर्माण करा रहा है। इसलिए प्रवर्तन टीम ने मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य रुकवाया और मजदूरों को काम बंद कर वहां से जाने के लिए कहा गया। मजदूरों ने राजू ठेकेदार को फोन कर वहां से जाने की तैयारी शुरू कर दी लेकिन इसी बीच होमगार्ड ने मजदूरों के साथ डंडे से मारपीट शुरू कर दी।

लोगों ने होमगार्ड को रोकने का प्रयास किया
चीख पुकार मची तो कुछ और लोग भी मौके पर पहुंच गए और मजदूरों को बचाने का प्रयास किया लेकिन होमगार्ड ने किसी की नही सुनी और लगातार डंडे से वार करता रहा। डंडा लगने मजदूर लोरिक यादव का कान फट गया और अक्षय मांझी को भी गंभीर चोटें आईं। इस दौरान बनाए गए वीडियो में मत मारो, मत मारो आवाज भी आ रही है लेकिन होमगार्ड मजदूरों को दौड़ा दौड़ाकर पीटे जा रहा है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो उसमें खाकी वर्दी वाले शख्स को मारपीट करते देखे जाने से पुलिस की बदनामी हुई। इंदिरापुरम थाना पुलिस का कहना है कि यह व्यक्ति आवास विकास परिषद में तैनात होमगार्ड है।

10 सेकंड के वीडियो में दिखा डरावना मंजर
मात्र 10 सेकंड के वीडियो में काले कपड़े पहने हुए एक व्यक्ति सबसे पीछे खड़ा नजर आ रहा है। खाकी वर्दी पहने हुए एक व्यक्ति लोगों के पीछे डंडा लेकर दौड़ता नजर आ रहा है। वह अंधाधुंध लाठियां बरसा रहा है। एक व्यक्ति गोद में बच्चा लेकर भागता दिख रहा है, इसके अलावा भी महिलाएं और बच्चे जान बचाकर भागते दिख रहे हैं।

मत मारो, मत मारो की आवाज
मत मारो, मत मारो की आवाज सीन को और भयावह बना दे रही है। मामले में पीड़ित लोरिक यादव और अक्षय मांझी ने इंदिरापुम थाने में तहरीर दी है। तहरीर में लिखा गया है कि वसुंधरा सेक्टर पांच में काम करने के दौरान खाकी वर्दी पहने एक व्यक्ति ने गाली-गलौज करनी शुरू कर दी। उनको दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। उन्होंने पीटने का वीडियो भी बनाया। उन्होंने पुलिस को बताया कि लाठी लगने से वह घायल हो गए हैं। उनके कमर और कान पर चोट लगी है।

होमगार्ड ने भी दी तहरीर
इंदिरापुरम था पुलिस ने बताया कि पीटने वाला व्यक्ति इंदिरापुरम थाने का पुलिसकर्मी नहीं है। वह आवास विकास परिषद में तैनात होमगार्ड है। होमगार्ड ने भी लोरिक और अक्षय के खिलाफ तहरीर दी है। होमगार्ड ने अपनी तहरीर में लिखा है कि वसुंधरा सेक्टर-5 में आवास एवं विकास परिषद की टीम अतिक्रमण हटाने गई थी। वह टीम की सुरक्षा में तैनात था, तभी कुछ लोगों ने टीम का विराेध शुरू कर दिया, उसके द्वारा लोगों को रोका गया तो उन्होंने वर्दी फाड़ दी और मारपीट की। एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से तहरीर दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।

अन्य खबरें