Greater Noida West : शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा कमाने का लालच देकर इंजीनियर से 1.39 करोड़ रुपये की ठगी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida West News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक आईटी इंजीनियर के साथ निवेश के नाम पर बड़ी साइबर ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित विश्वदीप सरकार ने 1.39 करोड़ रुपये की ठगी की शिकायत की है। शिकायत में बताया गया है कि चार महीने पहले उन्हें व्हाट्सएप पर एक कॉल मिली जिसमें कॉलर ने खुद को एक शेयर ट्रेडिंग कंपनी का अधिकारी बताया था। उसने विश्वदीप को अच्छे मुनाफे का लालच दिया और उन्हें एक व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ दिया।

मुनाफे का लालच देकर कराया 1.39 करोड़ रुपये का निवेश
बताया गया कि इस ग्रुप में पहले से कई लोग शामिल थे। ग्रुप में लगातार मुनाफे के दावे किए जा रहे थे, जिससे विश्वदीप का विश्वास और बढ़ गया। विश्वदीप ने जालसाजों के कहने पर बार-बार अलग-अलग खातों में पैसे भेजे। उन्होंने कुल 1.39 करोड़ रुपये विभिन्न मदों में जमा किए। जिनमें जालसाजों द्वारा दिए गए आकर्षक मुनाफे के बारे में बताया गया था। जब उन्होंने अपनी राशि की वापसी की मांग की, तो जालसाजों ने और भी पैसे की मांग की। इस संदिग्ध गतिविधि ने विश्वदीप को ठगी का एहसास दिलाया। उन्होंने तुरंत पुलिस से संपर्क किया और मामले की जांच शुरू की गई।

पुलिस कर रही मामले की जांच
साइबर क्राइम थाने में विश्वदीप की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अब उन खातों की जांच कर रही है, जिनमें ठगी की रकम भेजी गई थी। साइबर ठगों के खिलाफ इस तरह के मामलों में तेजी से कार्रवाई करने के लिए पुलिस सक्रिय है। विश्वदीप की तरह कई अन्य लोग भी इसी प्रकार की ठगी का शिकार हो सकते हैं, इसलिए आम जनता को ठगी से बचने के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है।

अन्य खबरें