ग्रेटर नोएडा का सिरफिरा आशिक : महिला का जीना किया मुश्किल, अब पुलिस से मांगा इंसाफ

Google Photo | Symbolic Photo



Greater Noida News : बादलपुर थाना क्षेत्र में एक महिला को सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेज भेजने और मिलने के लिए दबाव बनाने की कोशिश में एक युवक ने उसकी ज़िंदगी को मुश्किल बना दिया है। परेशान महिला ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उसने आरोपी के खिलाफ संगीन आरोप लगाए हैं। आरोपी युवक सोनू ने महिला को सोशल मीडिया पर भद्दे संदेश भेजने के साथ धमकियां दीं और जब महिला ने उसका विरोध किया तो युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर महिला के परिवार के सदस्यों पर हमला कर दिया। 

महिला ने समाज में बदनाम करने की धमकी का किया खुलासा
बादलपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासी विमलेश (बदला हुआ नाम) ने बताया कि लगभग छह महीने पहले आरोपी सोनू ने उसे इंस्टाग्राम पर अश्लील संदेश भेजने शुरू किए थे। महिला के मना करने पर भी सोनू ने लगातार उसे संदेश भेजने और कॉल करने की कोशिश की। इसके अलावा जब उसने इस व्यवहार का विरोध किया तो सोनू ने उसे समाज में बदनाम करने की धमकी दी। विमलेश ने बताया कि अपने पति और परिवार के अन्य सदस्यों को स्थिति से अवगत कराया था। सोनू के परिवार ने उस वक्त मामले को शांत करने की कोशिश की और माफी मांगते हुए भविष्य में ऐसी घटना न होने का आश्वासन दिया। महिला ने समाज की प्रतिष्ठा का ख्याल रखते हुए उस वक्त पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई।

महिला ने दर्ज कराई रिपोर्ट
17 जुलाई 2024 को सोनू ने फिर से नई इंस्टाग्राम आईडी बनाकर अश्लील संदेश भेजना शुरू कर दिया। इस बार उसने सीधे मिलने का दबाव भी बनाया और रास्ते में आते-जाते महिला का पीछा करने लगा। विमलेश ने अपने पति को इस बारे में सूचित किया। 18 जुलाई को सोनू ने उसे गांव के बाहरी इलाके में मिलने के लिए बुलाया। विमलेश अपने पति, पिता और भाई के साथ वहां पहुंची। सोनू ने इस दौरान अपने भाई और दोस्तों को बुलाकर उनके साथ मारपीट की। हमला इतना गंभीर था कि विमलेश के पिता बेहोश हो गए। 

थाना प्रभारी का बयान
मारपीट की घटना के बाद विमलेश ने अपने पिता को अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने शुरू में इस मामले पर ध्यान नहीं दिया। पीड़िता ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और आरोपी युवक एवं उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। इस घटना पर बादलपुर थाने के प्रभारी ने कहा कि महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस इस मामले में आवश्यक जांच कर रही है।

अन्य खबरें