बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा में सफाई कर्मियों की हड़ताल, कहा- दिवाली पर नहीं मिला बोनस तो...

Tricity Today | Greater Noida



Greater Noida News : बोनस की मांग को लेकर सफाईकर्मियों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गेट पर बैनर लगाकर जोरदार प्रदर्शन किया। सफाईकर्मियों ने प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो वे भूख हड़ताल पर चले जाएंगे। 

छह दिन से जारी है हड़ताल
शहर की सफाई व्यवस्था से जुड़े ये सफाईकर्मी 16 अक्टूबर से हड़ताल पर हैं। हड़ताल के छह दिन बीत जाने के बावजूद उनकी मांगों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है, जिसके चलते सफाईकर्मियों ने प्राधिकरण के गेट पर पहुंचकर अपनी नाराजगी जाहिर की। सफाईकर्मियों के नेता महेश ने बताया कि वर्ष 2016 में यह तय हुआ था कि अगर किसी कर्मी की 270 दिन की उपस्थिति होती है तो उसे एक माह का बोनस मिलेगा। जबकि 135 दिन की उपस्थिति पर 15 दिन का बोनस दिया जाएगा। इसके बावजूद अब तक सफाईकर्मियों को यह लाभ नहीं मिला है। 

भूख हड़ताल की चेतावनी
सफाईकर्मियों ने कहा कि अगर उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं होतीं तो वे भूख हड़ताल पर चले जाएंगे। इस बीच शहर के कई सेक्टरों में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। डेल्टा-1, डेल्टा-2 और सेक्टर-36 समेत अन्य क्षेत्रों में घरों से कूड़ा नहीं उठ रहा है। लोगों को मजबूरी में कूड़ा इधर-उधर फेंकना पड़ रहा है, जिससे शहर में गंदगी का अंबार लग गया है।

शहर में बढ़ रही गंदगी से लोगों को हो रही परेशानी
सफाईकर्मियों की हड़ताल के चलते शहर के कई हिस्सों में कूड़ा इकट्ठा हो गया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गंदगी और दुर्गंध की वजह से डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। स्थानीय निवासी इस स्थिति से नाराज हैं और जल्द से जल्द सफाई व्यवस्था को बहाल करने की मांग कर रहे हैं।

अन्य खबरें