एक्शन मोड में एसीईओ लक्ष्मी वीएस : शिकायत मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के डीजीएम समेत इन चार अधिकारियों को फटकारा

Tricity Today | एसीईओ लक्ष्मी वीएस मौके पर



Greater Noida News : बरसात का मौसम चल रहा है और ग्रेटर नोएडा शहर में स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी के चलते जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे पड़े हैं। शहर को स्वच्छ रखने के लिए ग्रेटर नोएडा के सीईओ रविकुमार एनजी ( CEO Ravikumar NG) ने स्वास्थ्य विभाग में भारी-भरकम अधिकारी और स्टाफ तैनात किया है, लेकिन फिर भी शहर की सफाई व्यवस्था पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्थिति की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सेक्टर ओमीक्रॉन वन में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने डंपिंग ग्राउंड बना दिया है। जब इस मामले की शिकायत ग्रेटर नोएडा के लोगों ने प्राधिकरण के एसीईओ लक्ष्मी वीएस (ACEO Laxmi VS) से की तो उन्होंने जिम्मेदारों को फटकारा है। 
इन अधिकारियों की जमकर फटकार लगाई 
जानकारी के मुताबिक, सेक्टर ओमीक्रॉन वन के नारायणा पब्लिक स्कूल के बगल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने डंपिंग ग्राउंड बना दिया है। इस मामले की शिकायत निवासियों ने प्राधिकरण से की। जानकारी मिलते ही एसीईओ लक्ष्मी वीएस मौके पहुंची। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के डीजीएम आरके भारती, सीनियर मैनेजर चेतराम, चरण सिंह और मनोज चौधरी को जमकर फटकार लगाई। 


शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से लड़खड़ाई 
ग्रेटर नोएडा शहर के लोगों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग में अधिकारियों की लंबी-चौड़ी फौज तैनात है, जिसमें जीएम, डीजीएम, पांच सीनियर मैनेजर, पांच मैनेजर, दो जूनियर मैनेजर, नौ हेल्थ इंस्पेक्टर और बावन सुपरवाइजर शामिल हैं। लेकिन इसके बावजूद भी शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से लड़खड़ा गई है।

स्मार्ट विलेज का भी बुरा हाल
एक्टिव सिटीजन टीम के सदस्य हरेंद्र भाटी का कहना है कि ग्रेटर नोएडा शहर के अलावा स्मार्ट विलेज का भी बुरा हाल है। गंदगी के ढेर लगे हुए हैं, नालियां गंदगी से अटी पड़ी हैं, और गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। लेकिन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।  

अन्य खबरें