UP International Trade Show : बेबी डॉल और मशहूर सिंगर कनिका कपूर बिखेरेंगी ग्रेटर नोएडा में जलवा, आपकी फ्री में होगी एंट्री

Mayank Tawer | कनिका कपूर बिखेरेंगी ग्रेटर नोएडा में जलवा



Greater Noida News : आगामी दिनों में ग्रेटर नोएडा में होने वाली उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू हो गई है। यहां पर बड़े-बड़े कलाकार आएंगे। केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेश के कलाकार भी ग्रेटर नोएडा में आकर मनोरंजन करेंगे। भारत की मशहूर सिंगर और बेबी डॉल नाम से पहचान बनाने वाली कनिका कपूर भी उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में हिस्सा लेने के लिए ग्रेटर नोएडा आएंगी। कनिका कपूर यहां पर अपने गानों के माध्यम से जलवा बिखेरेंगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि उनकी परफॉर्मेंस को देखने के लिए लाखों की संख्या में स्टूडेंट आ सकते हैं। ग्रेटर नोएडा में काफी कॉलेज है और उनमें कनिका कपूर के फैंस हैं, जो उनकी परफॉर्मेस को देखने आएंगे। 

जगदीप धनखड़ और योगी आदित्यनाथ करेंगे उद्घाटन
आगामी 25 सितंबर से लेकर 29 सितंबर तक उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन किया जाएगा। यह ग्रेटर नोएडा में स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में होगा। इसका उद्घाटन भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इस मेले में हिस्सा लेने के लिए पूरी दुनिया में 80 से अधिक देशों के लोग आएंगे। इसके अलावा यहां पर 2,500 से ज्यादा स्लॉट बुक हो चुके हैं। अभी तक एक लाख से अधिक व्यापारियों ने यहां पर आने के लिए रजिस्ट्रेशन किया है। इसके अलावा 3 लाख से अधिक आम लोगों ने यूपी इंटरनेशनल ट्रेड समय आने के लिए आवेदन किया है। यहां पर उत्तर प्रदेश की हर खासियत को दिखाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के व्यंजनों का मिलेगा स्वाद
मेले में आने वाले लोग प्रदेश के कई क्षेत्रों के मशहूर व्यंजनों का आनंद ले सकेंगे। इसके लिए एक बड़े फूड कोर्ट का आयोजन किया जाएगा। जिसमें आगरा का पेठा, मथुरा का पेड़ा, लखनऊ की बिरयानी और कवाब, मेरठ की नानखटाई, कानपुर के ठग्गू के लड्डू, गोरखपुर का मोछू का छोला, सहारनपुर का भरवा चिकन कोफ्ता, मुजफ्फरनगर की चाट और अन्य कई स्थानीय व्यंजन उपलब्ध होंगे। इस पहल से न केवल उत्तर प्रदेश के पारंपरिक व्यंजनों का प्रचार-प्रसार होगा। बल्कि यह प्रदेश के सांस्कृतिक धरोहर को भी बढ़ावा देगा।

छात्रों, सामाजिक संगठनों को मिलेगा मेले का अनुभव
इस बार ट्रेड शो में उच्च शिक्षण संस्थानों के छात्रों को विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा, जिससे वे व्यावसायिकता और उद्यमिता का अनुभव कर सकें। इसके अलावा सामाजिक संगठनों, आरडब्ल्यूए और एओए को भी मेले में जोड़ने की योजना है। इससे इस आयोजन का अधिकतम लाभ समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंच सके।

अन्य खबरें