नोएडा एयरपोर्ट के पास व्यापार करने का सुनहरा मौका : अब फैक्ट्री बनाकर भी देगा यमुना प्राधिकरण, सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह की यह योजना जीत लेगी आपका दिल

Tricity Today | डॉ.अरुणवीर सिंह



Greater Noida News : जो लोग रोजगार तो करना चाहते हैं, लेकिन उनके पास इतना पैसा नहीं है कि अपनी फैक्ट्री लगा ले। ऐसे लोगों के लिए यमुना विकास प्राधिकरण ने मदद का हाथ बढ़ाया है। सेक्टर 28 में स्थित मेडिकल डिवाइस पार्क और सेक्टर 29 में स्थित अपैरल पार्क में 240 फ्लैटिड फैक्ट्री यमुना विकास प्राधिकरण बनाकर देगा। इस प्रोजेक्ट में करीब 150 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इस पूरे प्रोजेक्ट की जानकारी यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह ने दी है।

4-4 मंजिल की होगी फैक्ट्री
डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि बुधवार को यमुना विकास प्राधिकरण एक खास स्कीम लॉन्च करने जा रहा है। इस स्कीम में अब प्राधिकरण के द्वारा की फैक्ट्री बनाई जाएगी। इस स्कीम में फ्लैटिड फैक्ट्री 4-4 मंजिल की होगी। इसमें 60 वार्गमीटर की 126 फैक्ट्री होगी। 90 वर्ग मीटर की 64 फैक्ट्री होगी और 120 वर्ग मीटर की 50 फैक्ट्री होगी। इन 240 फैक्ट्री को प्राधिकरण खुद बनाएगा और छोटे-छोटे व्यापारियों को देगा। 

आसपास होंगी सभी सुविधाएं
सीईओ ने आगे बताया कि जो लोग फैक्ट्री लगाना चाहते हैं और उनके सपने नहीं पूरे हो पाते, उनके लिए यह योजना है। ऐसे लोगों को फैक्ट्री के साथ मूलभूत सुविधाएं भी दी जाएगी। इसके अलावा आसपास में स्कूल, रहने के लिए घर, पार्किंग की व्यवस्था, पार्क और अस्पताल की व्यवस्था भी होगी। कुल मिलाकर इन लोगों को किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। दोनों स्कीम नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बेहद करीब हैं।

अन्य खबरें