चार साल बेमिसाल : कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह ने गिनाईं योगी सरकार की उपलब्धियां, सांसद-विधायक समेत आला अधिकारी रहे मौजूद

Tricity Today | कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह



उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के 4 साल पूरे होने पर शुक्रवार को जीबीयू में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ है। इस आयोजन में उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह ने योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं है। चार वर्षों में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि और किसानों के विकास के लिए तमाम काम हुए है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें लूटने वाले लोगों की रही हैं। अब विकास कराने वाली सरकार है। कार्यक्रम में जिले में 4 वर्ष में हुए कार्यों की विकास पुस्तिका का विमोचन किया गया है।

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय (जीबीयू) में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने की थी। कार्यक्रम में सांसद डॉ. महेश शर्मा, सांसद सत्येंद्र पाल सैनी, विधायक पंकज सिंह, विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, विधायक तेजपाल नागर, एमएलसी श्रीचंद्र शर्मा मौजूद रहे। समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लखनऊ में किए गए कार्यक्रम का प्रसारण किया गया था। 

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना काल के दौरान प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं में इजाफा किया है। बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध कराई गई। कोरोना काल के बावजूद नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना प्राधिकरण में सबसे अधिक निवेश आया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास को आधार बनाकर प्रत्येक क्षेत्र में प्रदेश का चहुमुखी विकास सम्भंव हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग आयुष्मान भारत योजना के तहत 38,100 लोगों के गोल्डन कार्ड बनाये गये है, विगत वर्षो में 15 स्वास्थ्य मेलों का आयोजन हुआ, जिसमें 47,224 मरीजों को लाभान्वित किया गया है। इंमरजेन्सी मेडिकल ट्रांसपोर्ट सर्विसेज से जनपद के 3,87,245 लाथार्थियों को लाभान्वित, जननी सुरक्षा के तहत 69248 महिलाओं, 436606 गर्भवती महिलाओं, बच्चों का टीकाकरण और अन्य स्वास्थ्य योजनाओं के तहत जनसामान्य को लाभ पहुचाया गया हैै। 

उन्होंने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में पिछले एक साल से कमिश्नरी सिस्टम लागू है। कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद जिले में अपराध पर काफी अंकुश लगाया गया है। जिले की गति काफी तेज हो गई है। इस समय जिले की महिलांए काफी सुरक्षित महसूस करती है। भूमाफियाओं और गैंगस्टर प्रवृति के लोगों को बख्शा नहीं जा रहा है। 

गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि योगी सरकार ने विकास के नये आयाग गढ़े हैं। जनपद के तीनों प्राधिकरण विकास कार्य में लगे हुए हैं। जनपद में दुनिया का चौथा बड़ा (क्षेत्रफल के हिसाब से) एयरपोर्ट बनने जा रहा है। यहां पर निवेशक आ रहे हैं। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से अपील की कि एयरपोर्ट, फिल्म सिटी, हेरिटेज सिटी, जेवर तक मेट्रो जैसी परियोजनाएं आ रही हैं। अगर ऐसे में लंबित पड़े नाइट सफारी परियोजना को हरी झंडी मिल जाए तो यहां विकास को और गति मिलेगी। इस परियोजना के लिए जमीन पहले से आरक्षित है।

अन्य खबरें