ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : जिम्स में नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल से मरीजों की हालत नाजुक, पूरी व्यवस्था चरमराई

Tricity Today | जिम्स में नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल



Greater Noida News : राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) का नर्सिंग स्टाफ परमानेंट नौकरी की मांग करते हुए सोमवार से हड़ताल पर है। इसी वजह से अस्पताल में भर्ती मरीजों को दवा, इंजेक्शन और उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। इस हड़ताल के कारण अस्पताल के द्वारा मरीजों को डिस्चार्ज लेटर थमा रहे है। अस्पताल का प्रसाशन गंभीर मरीजों को दूसरे अस्पतालों में भर्ती होने को कह रहा है। जिम्स हॉस्पिटल में इस समय 90 मरीज एडमिट हैं, बाकी को दूसरे अस्पताल में रेफर किया गया या फिर डिस्चार्ज किया गया।

परमानेंट जॉब के लिए हड़ताल जारी
दरअसल, जिम्स प्रबंधन ने बीते सोमवार को नर्सिंग स्टाफ की भर्ती निकाली थी। इसके विरोध में अस्पताल में कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले नर्सिंग स्टाफ ने सोमवार हड़ताल शुरू की। नर्सिंग स्टाफ के हड़ताल के बाद जिम्स प्रबंधन डॉ.राकेश कुमार ने सोमवार को ही नर्सिंग स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया बंद कर दी।  इसके बावजूद भी नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल खत्म नहीं हुई। परमानेंट जॉब के लिए हड़ताल जारी है।

सिर्फ 90 मरीज जिम्स अस्पताल में एडमिट
हड़ताल पर बैठे लोगों का कहना है कि कोरोना काल के दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी की बाजी लगाकर लोगों की जान बचाई थी। उसे समय अस्पताल प्रबंधन ने कहा था कि उनको परमानेंट किया जाएगा, लेकिन अब अस्पताल प्रबंधन अपने वादे से मुकर रहा है। उनसे झूठा वादा किया गया। इसी के खिलाफ 200 से ज्यादा नर्सिंग स्टाफ हड़ताल पर है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले अस्पताल में 150 से ज्यादा मरीज एडमिट थे, लेकिन पिछले दो दिनों के दौरान अधिकतर मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। इस समय कुल 90 मरीज जिम्स अस्पताल में एडमिट है। जिनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है।

अन्य खबरें